Trending Now




बीकानेर,राजस्थानी भाषा को प्रदेश की राजभाषा बनाने के लिए लाखों युवाओं ने एक स्वर में प्रण लिया और कल एक ही दिन में पूरे भारतवर्ष में टॉप सूची में राजस्थानी राजभाषा ट्रेंड में रही और दो लाख युवाओं ने राजस्थान सरकार से राजस्थानी को राजभाषा हेतु ट्विटर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

राजस्थानी भाषा के सैकड़ो प्रेमी आज जयपुर में होने वाले विशाल केंडल मार्च ओर धरना प्रदर्शन हेतु राजस्थानी मोट्यार परिसद ओर राजस्थानी युवा समिति तथा तेजस डिफेंस अकेडमी बीकानेर के तत्वाधान में तीन बसों में भरकर रवाना हुए।
धरने में शामिल होने के लिए तेजस डिफेंस एकेडमी निदेशक मदन दासौड़ी, महाराज गंगा सिंह विश्वविद्यालय में अतिथि व्याख्याता रामावतार उपाध्याय, व्याख्याता छेलु दान चारण सहित राजस्थानी मोट्यार परिसद के डॉ हरिराम बिश्नोई, प्रशांत जैन,अतिथि व्याख्याता राजेश चौधरी, दिलीप उपाध्याय दियातरा, महेंद्र दान दियातरा, मनीष सीगड़,सोभित डेलू,युवा नेता हिमांशु टाक, एडवोकेट सुग्रीव सांखला,सूरज के नेतृत्व में रवाना हुए।
बस को राजस्थानी अकादमी के कोषाध्यक्ष राजेन्द जोशी, नेहरू शारदा पीठ प्राचार्य प्रशांत बिस्सा, राजस्थानी मोट्यार परिसद के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरीशंकर प्रजापत ने हरी झंडी दिखाकर बीकानेर से रवाना किया।
इसके साथ ही एक बस देशनोक से मुकेश सिंडायच, बाबूलाल पड़िहार,सचिन देपावत ओर अरविंद भूरा के नेतृत्व में रवाना हुई।

Author