Trending Now




बीकानेर,जयपुर में सेकेंड ग्रेड टीचर परीक्षा पेपर लीक के मुख्य आरोपी सुरेश ढाका के कोचिंग सेंटर पर बुलडोजर चलेगा. जेडीए प्रशासन ने इसकी तैयारी कर ली है. शुक्रवार को अधिगम कोचिंग इंस्टीट्यूट पर जेडीए अधिकारियों की टीम पहुंची और बिल्डिंग की नाप-जोख की.इसमें अफसरों को गड़बड़ी नजर आई. अब जेडीए ने अतिक्रमण को ध्वस्त करने का फैसला किया है.

दरअसल, पेपर लीक का मास्टरमाइंड सुरेश ढाका अभी तक फरार चल रहा है, उसकी तलाश में राजस्थान पुलिस की टीमें बाहरी राज्यों में भी छापेमारी कर रही हैं. जब सुरेश ढाका नहीं मिला तो प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. इसी को लेकर सुरेश के अधिगम कोचिंग इंस्टीट्यूट पर अफसर पहुंचे और छानबीन की.

सड़क की ओर भी किया गया है अतिक्रमण

जेडीए अधिकारियों ने देखा कि दो भूखंडों को मिलाकर एक कोचिंग संस्थान बनाया गया है. इसी के साथ सड़क सीमा पर भी 10 फीट का अतिक्रमण कर रखा है. अब जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) नोटिस जारी कर अतिक्रमण को जमींदोज करेगा.जेडीए के मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जेडीए की प्रवर्तन टीम ने शिकायत मिलने के बाद जांच की. इसमें टीम को बिल्डिंग में कई अनियमितताएं मिली हैं.

आवासीय कॉलोनी के भूखंडों को मिलाकर किया गया है निर्माण

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन जेडीए रघुवीर सैनी ने कहा कि एक आवासीय कॉलोनी के 2 भूखंडों को मिलाकर अवैध रूप से संयुक्त निर्माण हुआ है. बिल्डिंग बायलॉज का गंभीर वायलेशन कर बिल्डिंग बनाई गई है. रोड सीमा में भी अतिक्रमण किया गया है.अब जेडीए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करेगा. इसके लिए जेडीए टीम जानकारियां जुटा रही है. वहीं अनियमितताओं के आधार पर नोटिस जारी किए जाएंगे और सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि पेपर लीक के आरोपी सुरेश ढाका की जिस इमारत में कोचिंग चल रही है, वो बिल्डिंग 10 साल पुरानी है. तीन अन्य सेटबैक का उल्लंघन कर गुर्जर की थड़ी चौराहा पर 4 मंजिला इमारत बना ली गई. अब जब पेपर लीक का मामला सामने आया है तो उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बुलडोजर का तरीका अपनाने की तैयारी हो रही है.

Author