Trending Now




बीकानेर,गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति बीकानेर शाखा का मल मास पोष बड़ा की संगोष्ठी का आयोजन बीकानेर के पाराशर भवन में संपन्न हुआ। दो दिवसीय चले कार्यक्रम में 25 दिसंबर रविवार को संध्या काल में पोस बड़ा कार्यक्रम संत स्वामी विमर्शानंद जी(शिव बाड़ी मठ), व रामकिशोर तिवाड़ी(राष्ट्रिय अध्यक्ष)सानिध्य में आयोजित हुआ ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि देवेंद्र विशनोई (आईपीएस पुलिस अधीक्षक बीकानेर) ,रिया त्रिपाठी( Ex. सयुक्त रजिस्टार मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय)डॉक्टर दीप्ति बहल (प्रांतीय महिला प्रभारी भा. वि. .)विशिष्ट अतिथि रही।
अतिथि श्यामसुंदर मंत्री (राष्ट्रीय महामंत्री)
बाबूलाल शर्मा (प्रदेश अध्यक्ष)
भंवर लाल पारीक( छ : न्याति ब्राह्मण महासंघ अध्यक्ष) रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता एन के शर्मा(Ex.A.DRM) रेलवे बीकानेर) ने की ।
कार्यक्रम का संचालन योगेंद्र भाटी (बीकानेर नगर शाखा अध्यक्ष) ने किया।
समिति के गोरधन सोनी ने बताया की हर वर्ष की तरह इस वर्ष में पोस बड़ा कार्यक्रम रखा गया जिसमें बीकानेर सभाग के शाखा अध्यक्षों ने भी भाग लिया और संगोष्ठी हुई जिसमे देवेंद्र विशनोई अपने भाषण में बेटी बेटा में जो भेदभाव हो रहा हे उसके लिएं परिवार जनों को सोचना चाहिएं बेटी बेटों से कम नहीं हे यह बात ध्यान रखनी चाहिए उसके लिए कोई कानून दोषी नहीं हे यह सोचने वाली बात हे।
घर के माहोल हमे बदलना होगा।
एन के शर्मा ने बोले की हमे सशक्त भी होना हे सभ्य भी होना हे और यह संस्कारो से ही संभव होता।
संस्कार परिसीत और शुद्ध कर देता है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जो हम वीर बाल दिवस मनाएंगे वह सिर्फ उनके पुत्र नहीं थे हम सभी के पुत्र थे यह सोचना चाहिएं और बलिदान कोई उम्र नहीं होती यह परिवार संस्कार से ही संभव है।
उनके बलिदान को व्यर्थ नही जाना चाहिएं।

Author