Trending Now




बीकानेर,भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की 98वी जन्मजयंती पर शहर भाजपा द्वारा गांधी कॉलोनी स्थित जिला कार्यालय में पुष्पांजलि और विचार गोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन कर अटल जी का श्रद्धामय स्मरण किया गया।

जिला महामंत्री अनिल शुक्ला ने बताया कि शहर भाजपा द्वारा अटल जी की जन्म जयंती को “सुशासन दिवस” के रूप में मनाते हुए बूथ और मंडल स्तर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रमों द्वारा पूज्य अटल जी के व्यक्तित्व और कृतित्व का पुण्य स्मरण किया गया।

जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत ने अटल जी को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्हें कवि हृदयी, विनोदी स्वभाव और राजनीति में अजातशत्रु के रूप में याद करते हुए उनके विराट व्यक्तित्व का चित्रण किया। उन्होंने अटल जी से जुड़े अनेक संस्मरणों को साझा करते हुए उन्हें विपक्ष में रहते हुए भी देश और विदेश के सबसे लोकप्रिय राजनेता के रूप में याद किया।

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार में वाजपेयी जी के नेतृत्व में अंत्योदय के लक्ष्य को साकार करते हुए देश के मूलभूत ढांचे में विकास की रफ्तार को बढ़ाया गया और उनकी सरकार में फसल बीमा, किसान क्रेडिट कार्ड, स्वर्णिम चतुर्भुज योजना प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, सर्व शिक्षा अभियान, अंत्योदय अन्न योजना संपूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना, प्रधानमंत्री ग्रामोदय योजना, किसान चैनल जैसी जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत हुई।

सारस्वत ने कारगिल विजय, पोकरण परमाणु परीक्षण को याद करते हुए कहा कि अटल जी के नेतृत्व में देश के स्वाभिमान को जागृत करने का कार्य किया गया और अनेकों अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद देश की सुरक्षा से समझौता नहीं किया।

विचार गोष्ठी का संचालन करते हुए जिला महामंत्री अनिल शुक्ला ने कहा कि देश के लिए अटल जी का योगदान, नेतृत्व और दूरदृष्टि लाखों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है। वाजपेयी को मूल्यों और आदर्शों की राजनीति के साधक, प्रखर वक्ता और उत्कृष्ट कवि के रूप में याद करते हुए शुक्ला ने कहा कि अटल जी को भारतीय राजनीति में नैतिकता के उच्च मापदंड स्थापित करने वाले शिखर पुरुष के तौर पर याद किया जाएगा।

शुक्ला ने बीकानेर में फोर्ट स्कूल, जूनागढ़ के सामने और डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में आयोजित उनकी जनसभाओं से जुड़े हुए संस्मरण भी साझा किए।

जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और अन्य ग्रामीण विकास योजनाओं के माध्यम से उन्होंने अपनी सरकार में सबसे ज्यादा जोर गांवों की बेहतरी पर दिया और गांव, गरीब तथा किसान सदैव उनकी प्राथमिकता में शामिल रहे।

जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने अटल जी की कालजयी कविताओं को साझा करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत, जिला महामंत्री अनिल शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, सुषमा बिस्सा, जिला मंत्री मनीष आचार्य, कौशल शर्मा, मंडल अध्यक्ष विनोद करोल, जेठमल नाहटा, चंद्रप्रकाश गहलोत, मुकेश ओझा, दिनेश महात्मा, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष वेद व्यास, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष श्यामसुंदर चौधरी, सुरेश भसीन, अर्जुन प्रजापत, राहुल पारीक मधुसूदन शर्मा,अर्जुन सिंह पड़िहार, सरिता नाहटा, भारती अरोड़ा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Author