Trending Now




बीकानेर,शहर के कोठारी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद एक महिला की मौत हो गई, जिससे परिजन आक्रोशित हो गए। परिजनों ने चिकित्सकों पर महिला के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया। हंगामे की सूचना मिलने पर नयाशहर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस परिजनों से समझाइश कर रही है।

जानकारी के अनुसार 21 दिसंबर को लक्ष्मी देवी पत्नी स्व. मदनलाल अरोड़ा को परिजनों ने भर्ती कराया गया था। महिला का ससुराल अलवर और पीहर यहां कमला काॅलोनी में हैं। वह बीकानेर आई हुई थी। उसे ब्रेन ट्यूमर है। उसका ब्रेन ट्यूमर का इलाज कराने के लिए भर्ती कराया गया। शुक्रवार शाम को पांच बजे ऑपरेशन किया गया। रात करीब नौ बजे महिला की मौत हो गई। इसके बाद परिजन आक्रोशित हो गए। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव लेने से इनकार कर दिया। विवाद बढ़ने पर नयाशहर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर परिजनों से घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस ने समझाश की। विवाद की सूचना पर नयाशहर थाने से एएसआइ रामभरोसी मीणा मौके पर पहुंचे। मीणा ने बताया कि मृतक महिला बेटी भारती व बहिन के बेटे दिनेश खत्री व करणदीप ने चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। शाम पांच बजे ऑपरेशन किया गया और रात नौ बजे लक्ष्मी की मौत हो गई।

इनका कहना है…
मरीज का ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था। हालात नाजुक थी। ऑपरेशन के बाद मरीज आईसीयू में ही था, जहां उसे मिर्गी का दौरा आ गया। इसके कुछ ही देर बाद मरीज का कार्डियक अरेस्ट आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती गई थी।
डॉ. एलएन अग्रवाल, न्यूरो सर्जन कोठारी हॉस्पिटल

Author