Trending Now




बीकानेर,भाजपा नेता डॉ. सुरेंद्रसिंह शेखावत ने भूंगरा गैस दुखांतिका में राज्य सरकार पर संवेदनहीनता के आरोप लगाए हैं। शेखावत ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में इतनी बड़ी दुखांतिका हो जाने के बाद भी कलेक्टर और एसपी का 8 दिन बाद घटनास्थल पर पहुंचना सरकार की संवेदनहीनता को दर्शाता है, साथ ही सरकार द्वारा पीड़ितों को दिया जाने वाला मुआवजा हास्यास्पद सा प्रतीत होता है , ऐसा लगता है कि सरकार पीड़ित परिवारों को सांत्वना न देकर उनका मजाक बना रही है ।

शेखावत ने कहा है कि शांतिप्रिय समाज के लोग जो लोकतांत्रिक तरीकों में भरोसा रखते हैं सरकार का रवैया उनको उकसाने जैसा है । शेखावत ने मृतकों एवं घायलों को उचित मुआवजा दिए जाने , आवासों का निर्माण कराने एवं ऐसे परिवार जिनमें आजीविका कमाने वाले नहीं बचे हैं उन परिवारों को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है । साथी गैस कंपनियों से भी पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिलाए जाने की मांग राज्य और केंद्र सरकार से की है ।

शेखावत ने कहा कि इतनी बड़ी त्रासदी घटित हो जाने के बाद सरकार के किसी सक्षम प्रतिनिधि का न पहुंचना , प्रशासनिक अनदेखी , उचित मुआवजे की घोषणा न करना और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनहीनता दर्शाना सरकार की पोल उघाड़ने वाला है । राज्य की पूरी सरकार युवराज के स्वागत में रेड कार्पेट बिछाने में जुटी है और राज्य के पीड़ित नागरिकों की किसी को फिक्र नहीं है ।

Author