Trending Now




बीकानेर,पुरानी शिवबाड़ी रोड़ स्थित सिंथेसिस कोचिंग संस्थान के अकादमिक निदेशक डॉ. श्वेत गोस्वामी ने बताया कि नीट काऊंसलिग के आल इंडिया मॉप अप राऊण्ड के कल घोषित परिणाम के पश्चात् अब संस्थान के 127 विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट हुए हैं। जिसमें हर्षवर्द्धन मीना को कक्षा 12वीं के साथ बीएचयू मेडिकल कॉलेज एलोट हुआ है यह कॉलेज भारत सरकार की

आधिकारिक निर्फ रैंकिंग के अनुसार 5वें नंबर पर आता है। इनके पिता डॉ एस.आर. मीना प्रधान वैज्ञानिक के पद पर आईसीएआर – सीआईएएच, बीकानेर में कार्यरत हैं व माता चांद मीना सरकारी अध्यापिका है। इसी प्रकार निखिल राजुपरोहित को आरएन कूपर मेडिकल कॉलेज,मुम्बई  एलोट हुआ है। इनके पिता श्रवण राजपुरोहित व्यवसायी व माता गुड्डी राजपुरोहित गृहणी है।
डॉक्टर गोस्वामी के अनुसार नीट यूजी में इस साल मॉप राऊण्ड के पश्चात् कट ऑफ जनरल कैटेगरी में 597, ओबीसी में 596, ईडब्ल्यूएस में 595, एससी  में 457 और एसटी कैटेगरी में 424 अंक रहे। इस प्रकार संस्थान का प्रत्येक 7 वां विधार्थी नीट-2022 मे चयनित हो चुका है। जो कि एक बडी़ उपलब्धि है। इन सभी विधार्थियों के अनुसार यह संभव हुआ है सिंथेसिस गुरुजनों, स्वयं के कठोर परिश्रम,अभिभावकों के विश्वास और ईश्वर के आशीर्वाद के कारण।

Author