Trending Now




बीकानेर,REET Exam 2023: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन कुमार यादव को राजस्थान में बेरोजगारों और युवाओं की आवाज उठाने वाला चेहरा माना जाता हैं। उपेन यादव को अक्सर युवाओं के समर्थन में प्रदेश में सरकारी भर्तियों को समय पर कराने, नौकरियों की धांधली की जांच कराने और बेहतर परीक्षा नियमों को लेकर वकालत करते हुए देखा जाता हैं।इन सब के बीच उपेन यादव की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। इस वीडियो में उपेन यादव ने रीट परीक्षा को लेकर कुछ अहम जानकारी दी है।

दरअसल, देश के उम्मीदवार टीचर भर्ती प्रक्रिया को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं। क्योंकि परीक्षा की तिथियों की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। उम्मीदवारों के असमंजस का मुख्य कारण यह है कि 4-5 फरवरी को रीट की परीक्षा होगी या नहीं, इसके अलावा लेवल 2 में पद बढ़ाए जाएंगे या नहीं। इन बातों को लेकर उपेन यादव ने अब बड़ा बयान दिया है। उपेन यादव ने छात्रों से वादा किया है कि वे लेवल-2 में करीब 1500 पद बढ़ाएं जा रहे है। उन्होंने बताया की इसके अलावा डीपीसी के तहत करीब 4500 पद हैं, इनको भी बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। उपेन यादव ने छात्रों को सांत्वना दी है कि किसी को भी घबराने की आवश्यकता नहीं है, वह छात्रों के साथ पहले भी थे और आगे भी हर मोड़ पर खड़े रहेंगे।रीट परीक्षा को लेकर कहा गया है कि अब यह परीक्षा 4-5 फरवरी को नहीं होगी। परीक्षा कब होगी अभी इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है। बोर्ड परीक्षा की तारीखों को तय करेगा। संभावना जताई जा रही है की अगले साल फरवरी के अंतिम माह में या फिर मार्च 2023 में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

उपेन यादव ने युवाओं को नसीहत दी है कि जो युवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे अपनी तैयारियों को जारी रखें, क्योंकि परीक्षा अगले साल फरवरी या मार्च के महीने में ही आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीखों में ज्यादा बदलाव नहीं किया जाएगा। इस बीच उपेन यादव ने राज्य सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वे अपनी अंतिम सांस तक छात्रों के हित में खड़े रहेंगे, चाहे इसके लिए सरकार उन्हें जेल में डाले या उनके ऊपर कोई भी आरोप लगाए, वे अपने कार्य से पीछे नहीं हटेंगे।

Author