Trending Now




बीकानेर,मुंबई,देश में टाटा समूह का रूतबा जहां पर बरकरार है वही पर जल्द ही टाटा एक और अधिग्रहण करने जा रही है जी हां यहां पर पैक्ड पानी बोतल की देश की दिग्गज ब्रांड बिसलेरी (Bisleri) को टाटा द्वारा खरीदने की तैयारी शुरू हो गई है जिसकी डील पर जल्द ही मुहर लगने की संभावना जारी किया है।

7000 करोड़ में ब्रांड क्या बिक जाएगा
आपक बताते चलें कि, टाटा की एफएमसीजी कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (Tata Consumer Products Limited) द्वारा करीब 7000 करोड़ रुपये में बिसलेरी ब्रांड को खरीदने की तैयारी में है। जहां पर बताया जा रहा है कि, बिसलेरी के प्रोमोटर्स के साथ कंपनी को खऱीदने के लिए करीब दो सालों से ये बातचीत चल रही थी जिसके बाद डील पर जल्द मुहर लगने वाली है।
जाने क्यों बिसलेरी बिक रहा
आपको बता दे कि, बिसलेरी के चेयरमैन रमेश चौहान जिनकी उम्र 82 साल हो चुकी है, उनका स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव बना रहा है और बिसलेरी ब्रांड को आगे ले जाने के लिए उनके पास कोई उत्तराधिकारी नहीं है जिसके चलते वे बिसलेरी का विस्तार नहीं कर पा रहे हैं। उनकी बेटी जयंती की बिजनेस में कोई दिलचस्पी नहीं है। जिसे लेकर कहा जा रहा है कि, मौजूदा समय में टाटा समूह ऐसा है जो बिसलेरी ब्रांड को बेहतर तरीके से आगे ले जा सकती है। भरोसा जताते हुए कहा कि, टाटा के कल्चर, वैल्यू और ईमानदारी के कायल हैं। उन्होंने बताया कि कई दूसरी कंपनियां बिसलेरी को खरीदने के लिए तैयार थीं लेकिन टाटा उन्हें पसंद है। रमेश चौहान ने टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और टाटा कंज्यूमर के सीईओ सुनील डिसूजा से मुलाकात के बाद टाटा को बिसलेरी ब्रांड बेचने का मन बनाया है। रमेश चौहान ने कहा कि वो इन पैसों को पर्यावरण विकास, गरीबों के इलाज, जल संरक्षण जैसे कामों के लिए करेंगे।

Author