Trending Now




बीकानेर/ सादुल राजस्थानी रिसर्च इंस्टिट्यूट ,बीकानेर के तत्वावधान में इटली मूल के राजस्थानी भाषा के शोधार्थी डाॅ. एल.पी.तैस्सितोरी की 103 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर सात दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इंस्टीट्यूट के सचिव कवि- कथाकार राजेन्द्र जोशी ने बताया कि सात दिवसीय कार्यक्रमों के मुख्य संयोजक वरिष्ठ साहित्यकार राजाराम स्वर्णकार को नियुक्त किया गया है।

जोशी ने बताया कि (अट्ठारह )18 नवम्बर शुक्रवार को म्यूजियम परिसर स्थित सादुल राजस्थानी रिसर्च इंस्टिट्यूट द्वारा पूर्व में प्रकाशित पत्रिकाओं एवं अन्य प्रकाशनों की पुस्तक प्रदर्शनी संस्था कार्यालय में आयोजित की जाएगी, पुस्तक प्रदर्शनी का शुभारंभ शुक्रवार को दोपहर 3:15 बजे होगा।
जोशी ने बताया कि 22 नवंबर, मंगलवार को दोपहर 1:15 बजे म्यूजियम परिसर स्थित डाॅ. एल.पी. तैस्सितोरी की मूर्ति पर पुष्पांजलि एवं भावांजलि का कार्यक्रम आयोजित होगा । उन्होंने बताया कि सप्ताहिक कार्यक्रमों की श्रंखला के अंतिम दिवस 24 नवम्बर, गुरुवार को शाम 4:15 बजे सादुल राजस्थानी रिसर्च इंस्टिट्यूट, म्यूजियम परिसर में काव्य गोष्ठी का आयोजन होगा जिसमें हिंदी- राजस्थानी-उर्दू के कवि-शायर अपनी रचनाओं का वाचन करेंगे। जोशी ने बताया कि कार्यक्रमों के मुख्य संयोजक वरिष्ठ साहित्यकार राजाराम स्वर्णकार होंगे।

Author