Trending Now




बीकानेर,पुरानी शिवबाड़ी रोड़ स्थित सिंथेसिस कोचिंग संस्थान के अकादमिक निदेशक डॉ. श्वेत गोस्वामी ने बताया कि नीट काऊंसलिग के आल इंडिया सैकण्ड राऊण्ड में संस्थान के 102 विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट हुए हैं। जिसमें प्रेम प्रजापत को एम्स जोधपुर,जितेंद्र बिठ्ठू और शिवराज बिश्नोई को एम्स ऋषिकेश कॉलेज एलोट हुआ है। इसी प्रकार संस्थान के अन्य टोपर्स में अश्विनी लखारा को एम्स नागपुर,

राधेश्याम रोझ को एम्स गुवाहाटी, राधिका झँवर, कान्ता सारस्वत, मानसी सेवग, नेहा गोदारा , जितेंद्र डूडी, उषा प्रजापत,कशिश मारू, पार्थी चुघ और लीला गोदारा इत्यादि को अच्छे मेडिकल कॉलेज एलोट हुए हैं।
डॉक्टर गोस्वामी के अनुसार नीट यूजी में इस साल स्टेट काऊन्सलिंग प्रथम राऊन्ड और आल इंडिया राऊण्ड  सैकंड के बाद 102 मेडिकल कॉलेज एलोट हो चुके हैं और स्टेट काऊन्सलिंग के सैकंड राऊन्ड एवं मोप अप के बाद यह संख्या 125 तक होने की संभावना है। इस प्रकार संस्थान का प्रत्येक 7 वां विधार्थी नीट मे चयनित हो रहा है जो कि एक बडी़ उपलब्धि है। यह संभव हुआ है सिंथेसिस गुरुजनों, सिंथेसियन्स के कठोर परिश्रम और अभिभावकों के विश्वास के कारण।

Author