Trending Now




बीकानेर,राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने संकेत दिया है कि विद्या संबल योजना में आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा। सीएम गहलोत ने विद्या संबल योजना में स्थगित किए जाने पर कहा- देखिए आरक्षण तो कानूनी प्रावधान हो गया है आजकल।सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी है। कोई गड़बड़ हुई तो ठीक हो जाएगी। नौकरी बड़े लेवल पर राजस्थान सरकार दे रही है। यह हमारी नीतिगत फैसला है कि बच्चों को नौकरियां मिले। तो उसमे हम कमी नहीं आने दे रहे हैं। प्राइवेट सेक्टर को हम प्रमोट कर रहे हैं। बता दें विद्या संबल योजना के तहत गैस्ट फैकल्टी में शिक्षकों को रिक्त पद पर लगाए जाने की प्रक्रिया को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। योजना के तहत 93 हजार पदों पर शिक्षक औऱ अन्य स्टाफ लगाए जाना था। लेकिन योजना में आरक्षण का प्रावधान नहीं होने के कारण यह भर्ती विवादों में आ गई।

बसपा समेत कई संगठनों ने जताया था विरोध

बसपा प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने सीएम गहलोत और राज्यपाल को पत्र लिखा था। बसपा ने आरोप लगाया कि बैक डोर से भर्ती की जा रही है। अंबेडकर के संविधान के खिलाफ है। हम इसका विरोध करेंगे। बसपा और एससी-एसटी संगठनों के दबाव में माध्यमिक शिक्षा निदेशक बीकानेर ने भर्ती को स्थगित किए जाने के आदेश जारी कर दिए। राजधानी जयपुर में जाॅब फेयर कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि बच्चों को 18-18 लाख के पैकेज मिल रहे हैं। जाब फेयर से बच्चों में माहौल बना है। आने वाले वक्त में और अधिक जाब मिलेगी। जाब फेयर हर जिले में लगेंगे। हमारी कोशिश है कि सकारात्मक माहौल बने। बच्चों को नौकरियां मिले। राजस्थान में माहौल बन रहा है। बच्चों को नौकरियां मिलेंगी। पेपर लीक करने वालों का सफाया कर देंगे

पेपर लीक पर सीएम गहलोत ने कहा कि आर्मी में पेपर लीक हो रहे है। वनरक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक के आरोपियों को पकड़ लिया है। जेलों में बंद है। राजस्थान एकमात्र राज्य है जहां पेपर लीक वाले जेलों में सड़ रहे हैं। बाकि तो आप देखिए, छूट जाते हैं लोग। धीरे-धीरे लोग समझ गए है कि यहां दाल गलने वाली नहीं है हमारी। एक गैंग बन चुकी है। राष्ट्रव्यापी गिरोह बना लिया गया है। पेपर लीक वालों का राजस्थान से सफाया कर देंगे। आप निश्चित रहो।

Author