Trending Now




बीकानेर,राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित जयपुर के समाजसेवी रवि शंकर धाभाई ने आज राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री को मेल भेजेकर अपने संदेश में कहा है कि बड़े दुखी मन से सूचित कर रहा हु की राज्य के माननीय मुख्यमंत्री के पास राजस्थान का नाम पूरे भारत वर्ष में रोशन करने वाले राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित समाज सेवियों से मिलने का समय नही है । भारत देश के सबसे बड़े युवा पुरस्कार राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कई बार आपसे एवम युवा मंत्रालय के मंत्री से मुलाकात कर आपसे विचार विमर्श के लिए समय मांगा लेकिन आज तक भी नही दिया गया बड़े ताज्जुब की बात है ।

जयपुर के सामाजिक कार्यकर्ता ने एक बार पुनः मुख्यमंत्री को अपने पत्र में निवेदन किया है कि राजस्थान के 56 राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित व्यक्तियों का प्रतिनिधि मंडल आपसे मुख्यमंत्री निवास या कार्यालय पर मुलाकात करना चाहते हैं । इस बाबत आपसे सादर अनुरोध है कि कृपा करके कुछ क्षण हमें प्रदान करें जिससे कि हम आपका आशीर्वाद सामाजिक क्षेत्र में हमारे द्वारा की जा रही समाज सेवाओं की गतिविधियों के लिए प्राप्त कर सकें । श्रीमान जी अन्य राज्यों में राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित व्यक्तियों को सरकारी नोकरी सहित कई प्रकार की सुविधाएं मिल रही है लेकिन सिर्फ राजस्थान प्रदेश में ही कोई सुनवाई नही हो रही है और कई प्रकार की सुविधाओं से वंचित है। गत वर्षो से कई बार हमारी मांगो की सूची राजस्थान सरकार के संबंधित विभागों को दे देकर हम थक चुके है लेकिन प्रत्येक वर्ष बजट में कोई घोषणा नही की जाती है प्रदेश के युवा क्यों सामाजिक सेवाओं को करने में रुचि दिखाएंगे यदि इन वर्तमान राष्ट्रीय युवाओं पुरस्कार से सम्मानित व्यक्तियों को कोई आवश्यक एवं मूलभूत सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है। गैर राजनीतिक पदों पर आज तक भी हमारे राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ताओं को किसी भी कि युवा अन्य बोर्ड कमेटियों में शामिल नही किया गया है और किसी भी पदों पर नियुक्ति नही की गई है। इस प्रकार के व्यवहार की हम निंदा करते है । हमे ताज्जुब होता कि हमे हमारे पत्रों का जवाब भी उपलब्ध नही करवाया जाता है । और किसी भी प्रकार हमारी मांगों को पूरा करने का आश्वासन भी आज तक नहीं दिया गया है और हमारी मांगों पर किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया जा रहा। 25 जनवरी 2022 एवम 28 फरवरी 2022 को मेरे द्वारा किए गए मांग पत्र व्यवहार की प्रतिलिपि एवम राजस्थान प्रदेश में राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित व्यक्तियों की सूची आपके अवलोकनार्थ संलग्न कर रहा हूं । राजस्थान में आपकी पार्टी द्वारा आयोजित भारत जोड़ो यात्रा से पहले यदि हमारी सभी मांगो को पूरा कर दिया जाता है तो हम सभी आपकी यात्रा का हिस्सा बनेंगे।
आगे रवि शंकर धाभाई ने बताया कि वो अन्य प्रदेशो की तारीफ़ करता हु की समय रहते ही सभी राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित व्यक्तियो को रोजगार सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं दी जा रही है ।

बड़े दुख से साथ सूचित कर रहा हु की गरीबी और दयनीय हालतों से जूझते हुए हमारे दो या तीन राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित प्रिय व्यक्ति और साथी इस संसार से जा चुके और हम उनकी आत्मा को शांति के लिए प्रभु से प्रार्थना करते हैं और उनकी दिवगंत आत्मा कोटि कोटि नमन करते हुए उनके परिवारजनों विश्वास दिलाते है कि चाहे कई सरकारे बदल जाए लेकिन उनका हक एवम अधिकार उन्हें दिलाकर ही उन्हें सच्ची श्रदांजलि देगे ।

हमें पूर्ण विश्वास है कि आप अपने बिजी शेड्यूल में से राजस्थान प्रदेश का नाम रोशन करके पूरे देश में गौरवान्वित करवाने वाले समाज सेवकों के प्रतिनिधिमंडल मंडल से मिलने का समय देकर अनुग्रहित करेंगे।

Author