Trending Now




बीकानेर,बिक्री कर विभाग ने पिछले 10 दिन में कर चोरी के आरोप में कुल 19 ट्रक जब्त किये हैं. इसमें 16 ट्रक मूंगफली और उसके दाने से लदे थे। गौरतलब है कि अनाज मंडी में मूंगफली की बंपर आवक शुरू होने के साथ ही इसकी टैक्स चोरी का खेल भी शुरू हो गया है.बिक्री कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त देव कुमार ने बताया कि ट्रकों से मूंगफली और उसके अनाज की कर चोरी की सूचना मिलते ही उड़न अधिकारी सक्रिय हो गये.

उन्होंने कहा कि पिछले दस दिनों में कुल 19 ट्रक कर चोरी के सामान की ढुलाई के लिए जब्त किए गए हैं, जिसमें 16 ट्रक मूंगफली और इसके बीज लदे हुए थे, जिन्हें दूसरे राज्यों में सप्लाई करने से पहले ही जब्त कर लिया गया. अपर आयुक्त देव कुमार ने बताया कि मूंगफली और इसके अनाज के अलावा चोरी का माल परिवहन करने वाला एक-एक ट्रक कबाड़, दुपहिया वाहन और तिरपाल जब्त किया गया है.

चलेगा अभियान, मूंगफली पर खास फोकस सेल टैक्स विभाग के अपर आयुक्त देव कुमार ने बताया कि अनाज मंडी में मूंगफली की बंपर आवक के साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि टैक्स चोरी करने वाला गिरोह भी सक्रिय हो गया है. उन्होंने कहा कि फ्लाइंग ऑफिसर्स को टैक्स चोरी करने वालों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.उन्होंने कहा कि मूंगफली लदे ट्रकों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये गये हैं. उन्होंने बताया कि 19 ट्रक जब्त करने वाली टीम में उपायुक्त रामकुमार, सहायक आयुक्त सुनील रिनवा, सुखराम गोदारा, कुसुम चाहर और बहादुर सिंह का विशेष योगदान रहा.

Author