Trending Now




बीकानेर,जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि हमें जीवन में खेल के महत्व को समझना चाहिए। नियमित खेल एवं व्यायाम से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है और जीवन में स्फूर्ति बनी रहती है।

जिला कलक्टर सोमवार को डॉ करणी सिंह स्टेडियम में राजस्थान राज्य अंतर जिला सिविल सेवा टेनिस और बैडमिंटन प्रतियोगिता 2022 के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। जिला कलक्टर ने बैडमिंटन और लॉन टेनिस की विजेता और उप विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की। उन्होंने प्रतियोगिता के ध्वज के अवरोहण के बाद ध्वज को स्टेट स्पोर्टस ऑफिसर कार्मिक विभाग शासन सचिवालय मालती चौहान को सौंपा और प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की।
कलाल ने कहा कि विभागीय खेल-कूद प्रतियोगिताओं से हमें एक-दूसरे को जानने का अवसर मिलता है और खेल ्हमें बचपन की याद दिलाता है। उन्होंने प्रतियोगिता में विजेता टीमों को बधाई दी और उपविजेता टीमों को और अधिक मेहनत करने का आव्हान किया।
उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार बिशनोई ने अतिथियों एवं खेल में भागीदारी निभाने वाले खिलाड़ियों का स्वागत किया और बताया कि इन खेलों में प्रदेश के 33 जिलों तथा सचिवालय की टीम सहित कुल 34 टीमों ने भाग लिया है।
ये रहे विजेता-बैडमिंटन महिला वर्ग में जिला कलक्टर कार्यालय जयपुर की टीम विजेता और जिला प्रतापगढ़ की टीम उप विजेता रही। बैडमिंटन की प्रतिगियाता में पुरूष वर्ग में कार्मिक विभाग, जयपुर विजेता और बीकानेर जिला उप विजेता रहा।
इसी प्रकार से लॉन टेनिस प्रतियोगिता में महिला वर्ग में बांसवाड़ा विजेता तथा उप विजेता जिला उदयपुर की टीम रही। लॉन टेनिस में पुरूष वर्ग में जिला बीकानेर विजेता तथा उप विजेता श्रीगंगानगर की टीम रही। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओम प्रकाश ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, जिला रसद अधिकारी भागुराम मेहला, स्टेट स्पोर्टस ऑफिसर कार्मिक विभाग शासन सचिवालय मालती चौहान, यूआईटी तहसीलदार कालूराम पडिहार, भू-अभिलेख तहसीलदार इम्त्यिाज अहमद, नायब तहसीलदार लूणकरनसर मदन यादव सहित अन्य अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे। संचालन संजय पुरोहित ने किया।

Author