Trending Now




बीकानेर,विश्वकर्मा गेट के बाहर हरीजन बस्ती मुख्य सड़क का निर्माण कार्य ठेकेदार ने बीच में छोड़ रखा है। एक माह पूर्व डब्लू डी बीकानेर द्वारा ब्लाक रोड़ बनाना प्रस्तावित था परन्तु ठेकेदार व विभाग की अनदेखी से सड़क निर्माण कार्य बीच में छोड़ दिया । जेसीबी मशीन द्वारा लापरवाही से नालियां तोड दी गई जिससे गन्दा पानी घरों के आगे पसर कर सड़ांध मार रहा है। मच्छरों से डेंगू मलेरिया तथा उड़कर धूल से घरों में जा रही है जिससे श्वशन रोगियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। सड़क पर जगह जगह मलबे को ढेर कर दिया है आमजन का रास्ते से निकलना दुश्वार हो गया है।
अधिक्षण अभियन्ता पी डब्लू डी नरेश जोशी, कुसुम पुरोहित एईएन से कई बार अधूरा काम शीघ्र पूरा करवाने का निवासियों ने निवेदन किया परन्तु अधिकारियों पर कोई असर नहीं हुआ। जनाक्रोश व मौहल्ले की परेशानी का हल शीघ्र हो इसलिए आज सामाजिक कार्यकर्ता भूरमल सोनी के साथ मौहल्ले वासियों ने शिक्षा मंत्री श्री बी डी कल्ला से मुलाकात कर अधूरे पड़े सड़क निर्माण को शीघ्र पूरा करवाने की मांग की। ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का उपयोग करने , कार्य अधूरा छोड़ने,समय पर पूरा नहीं करने की शिक़ायत की गई।
ठेकेदार के कामगारों से जानकारी में उन्होंने ने बताया की ठेकेदार सामग्री व मजदूरी का भुगतान समय पर नहीं करता है इसलिए काम रोका गया है।

Author