Trending Now




बीकानेर,नोखा आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक नोखा में बीकानेर विभाग की मौखिक बौद्धिक प्रतियोगिता संपन्न हुई । संकुल बौद्धिक प्रतियोगिता प्रमुख श्री भागचंद विश्नोई ने बताया की कविता पाठ शिशु वर्ग अ में कनिका शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।कविता पाठ शिशु वर्ग ब में हर्षिका ओझा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। चौपाई में शिशु वर्ग ब में योगिता गेधर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

सुभाषितानि में शिशु वर्ग ब में अंजली बिश्नोई ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वही बाल वर्ग में कविता पाठ में भूमिका टॉक ने ,अष्टादश श्लोकी गीता में विनय सोनी ने,गीत में खुशबू सांखला ने ,विचार प्रस्तुतीकरण में सरूपी ने ,अंत्याक्षरी में कोमल, महक ,भावना ने क्रमशःसभी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
बाल वर्ग संस्कृति एकांकी में शारदा बालिका निकेतन उ प्राथमिक नागौर के दल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया
किशोर वर्ग में कविता पाठ में मोहित बिश्नोई ने गीता श्लोक में नंदिनी जोशी ने गीत में वृतिका चौधरी ने ,अंत्याक्षरी में देविका, शीतल, साक्षी ने क्रमशः प्रथम स्थान प्राप्त किया। किशोर वर्ग संस्कृति एकांकी में शारदा बालिका निकेतन उ माध्यमिक नागौर के दल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
तरुण वर्ग में कविता पाठ में भाग्य श्री पंचारिया गीता ,श्लोक में मनीषा सुथार गीत में सरिता राव ,विचार प्रस्तुतीकरण में कविता ने क्रमशः प्रथम स्थान प्राप्त किया। तरुण वर्ग में संस्कृत कथा कथन संजय पंचारिया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।वंदना में शारदा बालिका निकेतन उच्च माध्यमिक नागौर के दल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
हारमोनियम में लीलावती ने तबला में उदय बोड़ा ने क्रमशः प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
वंदे मातरम गीत में शारदा बालिका निकेतन उच्च माध्यमिक नागौर के दल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
आदर्श विद्या मन्दिर उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य मूलचन्द तावणिया ने सभी प्रतियोगियों को प्रांत स्तर पर अच्छे प्रर्दशन की शुभकामनाएं दी। बीकानेर जिला के सचिव बुधाराम गरवा ने बताया कि आगामी प्रांत की प्रतियोगिता पाली जिले में आयोजित होंगी।

Author