Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने  अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत के ग्राम भूरासर के निवासी स्व.सहीराम कुम्हार जिनका निधन कुछ दिवस पूर्व खेत से घर लौटते समय मार्ग पर गिरी 11 के.वी. विद्युत लाईन की चपेट में आने से हो गया था, के परिवार को दीपावली से एक दिन पहले  उनके घर भूरासर पहुंच कर दिवंगत की धर्मपत्नी को 10 लाख रुपये का सहयोग राशि का चैक प्रदान कर पीड़ित परिवार को बहुत बड़ा सहयोग प्रदान किया।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिवस पूर्व स्व. सहीराम कुम्हार के विद्युत दुर्घटना में निधन होने के समय ऊर्जा मंत्री भाटी गुजरात राज्य के दौरे पर व्यस्त थे, उन्हें इस दुर्घटना तथा दिवंगत के परिवार में एकमात्र कमाने वाला सदस्य होने तथा अब परिवार में विधवा धर्मपत्नी तथा छोटे बच्चों की जानकारी मिलने पर उन्होंने तत्काल उसी दिन पीड़ित परिवार के सदस्यों से दुर्घटना पर अफसोस जताते हुये उनका ढांढस बंधाया तथा उन्हें मदद का आश्वासन भी दिया था।

मंत्री भाटी ने दीपावली के पर्व पर अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच पीड़ित परिवार के घर ग्राम भूरासर पहंुच कर दिवंगत की धर्मपत्नी को 10 लाख रुपये का चैक सौंप कर उन्हें राहत प्रदान की है। इस दौरान मंत्री भाटी के साथ श्रीकोलायत एवं बज्जू क्षेत्र के प्रमुख जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, स्थानीय ग्रामवासी आदि शामिल रहें। अनेक क्षेत्रीय भामाशाह एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मंत्री भाटी के इस पूनीत कार्य से प्रेरित होकर पीड़ित परिवार की निजी एवं विभागीय तौर पर मदद की घोषणाऐं भी की।

Author