Trending Now




बीकानेर के कोटगेट थाना क्षेत्र में 36 लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार ठगों ने एक व्यापारी को बिजली बिल बकाया होने की बात कहकर झांसे में लिया और एक मोबाइल ऐप डाउनलोड  करवाया.इस ऐप के माध्यम से ठगों ने 4 ट्रांजैक्शन में 36 लाख रुपए उड़ा लिए.

बीकानेर. शहर के कोटगेट थाना क्षेत्र में एक ऊन कारोबारी से बिजली का बिल बकाया होने बताते हुए ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित कारोबारी को बिल नहीं चुकाने पर बिजली कनेक्शन काटने की धमकी दी गई. इसके बाद आनन-फानन में ऐप डाउनलोड करवा कर ठगी 36 लाख रुपए की ठगी कर  दी.

कोटगेट थानाधिकारी प्रदीप सिंह चारण ने बताया कि रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र में कोठारी वूलन मिल मालिक से ठगी की गई है. उन्होंने बताया कि फैक्ट्री मालिक के पास बिजली का बिल बकाया होने का फोन आया. इसके बाद उन्होंने मुनीम को इस बारे में जानकारी दी. मुनीम से बात करते हुए ठगी करने वाले व्यक्ति ने उसे झांसे में ले कर एक मोबाइल एप डाउनलोड करवाया दिया. इसके बाद मोबाइल को पूरी तरह से कंट्रोल में लेकर 36 लाख रुपए की ठगी अलग-अलग ट्रांजैक्शन के माध्यम से 4 घंटे में की गई. थानाधिकारी प्रदीप ने बताया कि पीड़ित ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है.पुलिस चलाती जागरूकता के अभियान: दरअसल सोशल मीडिया पर पुलिस लगातार साइबर क्राइम को लेकर आम लोगों को जागरूक कर रही है. साइबर फ्रॉड के शिकार लोगों को उनसे ठगी गई रकम भी लौटाई गई है. बावजूद इसके लगातार साइबर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार को एक साथ इतनी बड़ी रकम का मामला सामने आने के बाद पुलिस के लिए भी चुनौती बन गई है.

Author