Trending Now




बीकानेर,पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार को चकगर्बी में रहने वाले 400 परिवारों और मानसिक विमंदित पुर्नवास गृह के 49 आवासियों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया। इस दौरान अधिकारियों ने चकगर्बी में पुनर्वासित किए गए लोगों के घरों को दीपक से रोशन किया। वहीं बच्चों को फूलझड़ियां और मिठाई के पैकेट वितरित किए।
जिला प्रशासन की पहल पर संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) ओमप्रकाश, एडीएम सिटी पंकज शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिड़दा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा और तहसीलदार कालूराम पड़िहार सहित सभी आला अधिकारी चकगर्बी पहुंचे और यहां रहने वालों को दीपावली की शुभकामनाएं दी।
यहां रहने वाले लोगों के चेहरों पर भी इस बार खुशी की झलक साफ देखने को मिली। जिला कलक्टर पहल पर इन परिवारों को यहां सम्मानजनक तरीके से रहने का अवसर मिल पाया है। इस दौरान संभागीय आयुक्त ने कहा कि प्रशासन का प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी दीपावली के अवसर पर कम से कम एक घर में खुशियां पहुंचाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति प्रसन्न रहे तो दीपावली की चमक और अधिक हो जाती है।
जिला कलक्टर ने कहा कि चकगर्बी में पुनर्वासित किए गए परिवार दीपावली के अवसर पर नशाखोरी जैसी बुराई को छोड़ने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि यहां सभी आधारभूत सुविधाएं विकसित की जाएंगी। उन्होंने बच्चों को अधिक से अधिक पढ़ाने का संकल्प भी दिलाया।
*विमंदित पुनर्वास गृह भी पहुंचे अधिकारी*
इसके बाद जिला कलक्टर सहित अन्य अधिकारी महिला थाने के पास स्थित मानसिक विमंदित पुनर्वास गृह सेवा आश्रम-2 पहुंचे। यहां 27 बच्चे और 22 महिलाएं आवासित हैं। जिला कलक्टर ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दी तथा मिठाई खिलाकर इनका मुंह मीठा करवाया। उन्होंने यहां भी बच्चों के साथ फुलझड़ियां छोड़ी और बच्चों को मिठाई के पैकेट वितरित किए। इस दौरान आवासिनियों ने आकर्षक तरीके से बनाए गए मिट्टी के दीपक अधिकारियों को भेंट किए। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एलडी पंवार, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया, प्रबंधक भीष्म कौशिक आदि मौजूद रहे। जिला कलक्टर ने आवासनियों द्वारा बनाई गई चीजों की सराहना की।

Author