Trending Now




बीकानेर,बीकानेर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नजदीकी माने जाने वाले और राज्य मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा ने वर्तमान राजनीति व्यवस्था और राजनेताओं पर जमकर तंज कसा है. बीकानेर थिएटर फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने आए बोराणा ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान परिस्थिति में राजनीति में रंगमंच के मुकाबले ज्यादा नाटक होने लग गए हैं.

उन्होंने कहा कि रंगमंच में कलाकार एक निश्चित अवधि एक घंटा, दो घंटा, ढाई घंटा, डेढ़ घंटा तक नाटक करता है. लेकिन वर्तमान में समाज में 24 घंटे नाटक होने लग गए हैं. इस देश का दर्शक उनको देखकर दिग्भ्रमित हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस देश में ऐसे कई उदाहरण हैं जब अभिनेता नेता बने हैं. बड़े नेता बने हैं और मुख्यमंत्री भी बने हैं. लेकिन जब नेता अभिनेता बनने लग जाएं, तो स्थितियां दुरूह हो जाती हैं. राज्य मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा

उन्होंने कहा कि कला अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम है. लेकिन इस देश में वर्तमान में कुछ अगर चल रहा है जो कि सुखद स्थिति नहीं है. इस देश का दर्शक वर्तमान में राजनीति का 24 घंटे का नाटक देख रहा है और रंगमंच से बोर हो रहा है. दरअसल रमेश बोराणा शुक्रवार को बीकानेर थियेटर फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि शिरकत करने आए थे. इस दौरान संभागीय आयुक्त नीरज के पवन सहित अन्य रंगकर्मियों की उपस्थिति में बोराणा ने अपने संबोधन में राजनेताओं और वर्तमान राजनीतिक व्यवस्था पर जमकर तंज कसा.

Author