Trending Now




बीकानेर,महात्मा ज्योतिबा फूले कर्मचारी महासंघ की ओर से बुधवार को माली सैनी समाज का प्रथम प्रतिभा सम्मान समारोह गोपेश्वर बस्ती स्थित शिव पार्वती भवन में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला थे। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं का सम्मान अनुकरणीय है। इससे दूसरों को भी प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना जीवन अंधकारमय होता है, इसलिए प्रत्येक बच्चे को शिक्षा के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध करवाएं।
आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री श्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि माली सैनी समाज के लोग ज्योतिबा फूले और सावित्री बाई फूले के आदर्शों को आत्मसात करें। उन्होंने कहा कि प्रतिभाओं का सम्मान करने से इसमें और अधिक निखार आता है।
रामझरोखा धाम के महंत सरजू दास महाराज ने कहा कि बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के लिए सदैव तत्पर रहें और अपनी ऊर्जा का उपयोग सकारात्मक दिशा में करें।
राजस्थान प्रशासनिक सेवा में सेवानिवृत्त अधिकारी ओ पी सैनी, गोपाल गहलोत, उपमहापौर राजेंद्र पंवार, मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष तेज रतन गहलोत आदि ने भी विचार व्यक्त किए।
इस अवसर पर अतिथियों ने माली सैनी समाज के 150 प्रतिभावान बालक बालिकाओं को सम्मानित किया। इन बालिकाओं द्वारा खेल, शिक्षा, राजनीति और समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। कार्यक्रम का संचालन महेश सिंह तंवर ने किया। इस दौरान मिलन गहलोत, राजेश सोलंकी, ओमप्रकाश भाटी, सुरेन्द्र कच्छावा, विजय शंकर गहलोत, राजेन्द्र तंवर, गिरिराज सेवग आदि मौजूद रहे।

Author