Trending Now




बीकानेर,लोकसभा सांसद और राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि इस बार वह कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

कुछ सीटों पर इसका परिणाम दोनों पार्टियों को हराने वाले प्रमुख दावेदार के साथ समझौता हो सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे ने राज्य के विकास में बाधा डाली थी।

इन दिनों बीकानेर का लगातार दौरा करने वाले बेनीवाल ने कहा कि लोकतांत्रिक जनता पार्टी बीकानेर की सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आरएलपी राजस्थान की सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन कुछ सीटों पर राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन कर सकती है, जिससे कांग्रेस और बीजेपी को हराने में मदद मिलेगी।

वसुंधरा और गहलोत पर लगे आरोप

बेनीवाल ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जाटों, राजपूतों और गुर्जरों को अपना बताकर मुख्यमंत्री बनने वाली वसुंधरा राजे का क्रेज खत्म हो गया है। इस बार राजस्थान की जनता उनकी एक नहीं सुनेगी। बेनीवाल ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार के मंत्री एक-दूसरे का विरोध कर रहे हैं। अगर आप सरकार के खिलाफ हैं तो आपको सत्ता से बाहर हो जाना चाहिए। बेनीवाल ने कहा कि मैं अनुबंध से बाहर हो गया क्योंकि मैं विपक्ष में था।

तीसरे मोर्चे से सुधरेगी स्थिति

बेनीवाल ने दावा किया कि केवल तीसरा मोर्चा ही राजस्थान का भला कर सकता है। लोगों को राजस्थान के विकास के लिए तीसरे मोर्चे से जुड़ना चाहिए। दिल्ली के अग्नि पथ का विरोध किया, किसान विधेयक का विरोध किया, एनडीए के मंत्री पद से इस्तीफा दिया।

कानून व्यवस्था पर सवाल

बेनीवाल ने कहा कि मंगलवार को उन्होंने सीकर में आए दिन बच्चे के अपहरण के मामले पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है। उन्होंने यह भी कहा कि आज बीकानेर में मंत्री के परिजन अवैध बजरी रायल्टी वसूलने में लगे हैं। अशोक गहलोत अपनी सीट बचाना चाहते हैं जबकि सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। बिगड़ती कानून व्यवस्था से आम जनता परेशान है।

Author