Trending Now




जयपुर,दो युवतियों पर एसिड अटैक का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पस्त पुलिस और बेखौफ बदमाशों का यह एक और ताजा उदाहरण राजधानी जयपुर में देखने को मिला। जहां एक सिरफिरे युवक ने एक ही इलाके में तीन किलोमीटर के अंतराल में दो अलग-अलग जगहों पर दो युवतियों पर एसिड अटैक कर दिया।

दोनों युवतियां हमले के बाद जोर जोर से चिल्लाई तो तुरंत स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना में दोनों युवतियां झुलस गई। इसमें एक युवती पीठ से तो दूसरी हाथ से झुलस गई। सांगानेर सदर थाना इलाके के वाटिका की यह घटना है। 22 वर्षीय एक युवती कोचिंग में भी पढ़ाती है और खुद भी एक स्टूडेंट है। जब वह कोचिंग से पढ़ा कर अपने घर लौट रही थी तो बीच रास्ते में बाइक सवार युवक तेजी से युवती के पास आया और उस पर एसिड फेंक कर फरार हो गया। एसिड से झुलसने के बाद पीड़िता जोर जोर से चिल्लाने लगी।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और युवती को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके महज कुछ ही मिनट बाद एक और दूसरी युवती के ऊपर भी इसी से तरह से तेजाब फेंका गया। दूसरी युवती का हाथ झुलस गया। पुलिस ने आरोपी की तलाश तेज कर दी है लेकिन इस घटना ने राजधानी जयपुर की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं। बताया जा रहा है कि बाइक सवार आरोपी सीसीटीवी में कैद हो गया है।

दोनों युवतियां एक दूसरे को नहीं जानती और ना ही तेजाब फेंकने वाले युवक को जानती हैं। दोनों युवतियां चाकसू की रहने वाली है और सांगानेर सदर इलाके में रहकर कोचिंग पढ़ती हैं और पढ़ाती भी है। घटना सुबह पौने ग्यारह बजे से साढे ग्यारह बजे के बीच हुई। राजधानी जयपुर में साउथ योगेश गोयल ने क्षेत्र की पुलिस को किसी भी सूरत में आरोपी को जल्द से जल्द ढूंढने और सलाखों के पीछे पहुंचाने के निर्देश दिए हैं, वहीं पीड़िताओं की सुरक्षा की बढा दी गई है। क्षेत्र में लगे सभी जरूरी सीसीटीवी तलाशे जा रहे हैं। योगेश गोयल ने कहा कि आरोपियों को जल्द पकड़ा जाएगा।

Author