Trending Now




आज राजस्थान इंजीनियरिंग कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन (रेक्टा) के तत्वाधान में इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर के शिक्षकों को पांच सूत्रीय मांगों को लेकर आन्दोलन का सोलहवां दिन हैं l लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक कार्यवाही होती नहीं दिख रही है l समाज की सबसे प्रतिष्ठित और राजस्थान में सबसे अधिक रोजगार सृजन करने वाली इंजीनियरिंग शिक्षा के शैक्षणिक कर्मचारियों की वर्षों से कई समस्याएं लंबित हैं जिनका समाधान राजस्थान सरकार के स्तर पर किया जाना है l उक्त समस्याओं का समाधान नही होने के कारण इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर के सभी शिक्षक दिनांक 08-09-2022 से कार्य बहिष्कार कर आंदोलनरत हैं। समस्याएं आपके संज्ञान के लिए नीचे वर्णित है|

1. सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान अभी तक सभी इंजिनीरिंग कॉलेजों में नही हुआ है जबकि इसका लाभ सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों के अशैक्षणिक कर्मचारियों को, भरतपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज तथा राजस्थान में संचालित सभी पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों को प्रदान किया जा चुका है।

2. पिछले दस वर्षो से लंबित शिक्षकों के कैरियर एडवांसमेंट स्कीम (CAS) (पदोन्नति) की प्रक्रिया को अत्तिशीघ्र पूर्ण कर सभी कॉलेजों में इसका लाभ तुरन्त प्रदान किया जाये।

3. पिछला कैरियर एडवांसमेंट स्कीम (CAS) की प्रक्रिया नियत समय से काफी समय बाद की गई जिसके बकाया एरियर का भुगतान अबतक नहीं हुआ है।

4. पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) में समस्त ऑटोनोमस इंजीनियरिंग कॉलेजों को सम्मिलित किया जावे।

5. इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर में सहायक आचार्य के पद पर पदस्थापित 8 व्याख्याताओं को कैरियर एडवांसमेंट स्कीम एजीपी 5400/6000 से 7000 से संबंधित प्रकरण लंबित है ।

 

Author