Trending Now




बीकानेर,बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा और अभिनेता अली फजल अगले सप्ताह शादी रचाएंगे. शादी के लिए आयोजित होने वाले दिल्‍ली के फंक्‍शन के लिए ऋचा बीकानेर की जड़ाऊ ज्‍वेलरी पहनेंगी.इसे बीकानेर का 175 साल पुराना ज्‍वेलर परिवार डिजाइन करेगा.

बीकानेर. बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा और अभिनेता अली फजल अगले सप्ताह शादी के बंधन में बनने जा रहे हैं. एक्‍ट्रेस ने अपनी शादी के लिए बीकानेर की जड़ाऊ ज्‍वेलरी को चुना है. दिल्ली के फंक्शन के लिए ऋचा के गहनों को बीकानेर के 175 साल पुराने ज्वैल्स पैलेस परिवार की ओर से कस्टम किया जा रहा है.

बता दें कि इस सेलेब कपल की शादी के दौरान दिल्ली और लखनऊ में अलग-अलग फंक्शन होंगे. ऋचा चड्ढा ने कपड़ों और गहनों का कलेक्शन और सलेक्शन भी बहुत सोच समझकर किया गया है. ऋचा की शादी का कनेक्शन भी बीकानेर से जुड़ गया है. दरअसल शादी के अलग-अलग रिसेप्शन के फंक्शन में ऋचा जो ज्वेलरी पहनेंगी, वह बीकानेर के एक नामी-गिरामी ज्वैलर परिवार की ओर से बनाई जा रही है. बीकानेर में पिछले 175 सालों से पीढ़ियों से इस परिवार की ओर से कुंदन और जड़ाऊ की ज्वेलरी का काम किया जा रहा है.

ऋचा चड्डा अपनी शादी में पहनेंगी बीकानेर की ये पॉपुलर ज्वेलरी खजांची ज्वेलस की पांचवी पीढ़ी के मुदित खजांची का कहना है कि जड़ाऊ ज्वेलरी की शुरुआत बीकानेर से हुई थी. हालांकि अब जयपुर और उदयपुर में भी इस तरह का काम शुरू हुआ है. आज भी देश के कई नामी-गिरामी औद्योगिक घराने और सेलेब्‍स बीकानेर जड़ाऊ ज्वेलरी पसंद करते हैं. यह परिवार ऋचा के लिए सिग्नेचर पीस डिजाइन करेगा. खजांची परिवार मोती चंद खजांची के वंशज हैं, जो राजस्थान के सबसे शुरुआती कला संग्रहकर्ताओं में से एक हैं. उनके आभूषणों के संरक्षक में बीकानेर का शाही परिवार भी शामिल है.

बच्चन, अंबानी भी कायल: बीकानेर की जड़ाऊ ज्वेलरी के मुरीदों में अमिताभ बच्चन और अंबानी परिवार भी शामिल हैं. कुछ सालों पहले अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी ज्वेलरी खरीदने के लिए बीकानेर आई थीं. कहा यह भी जाता है कि ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी अपनी शादी में जो ज्वेलरी पहनी थी, वह बीकानेर की जड़ाऊ ज्वेलरी थी. इसे बीकानेर में ही तैयार किया गया था.ऋचा चड्डा अपनी शादी में पहनेंगी बीकानेरी जड़ाऊ ज्‍वेलरी

गौरतलब है कि इस स्टार कपल का शादी समारोह अगले सप्ताह के आखिरी में शुरू होने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋचा और अली फजल ने अपनी शादी के लिए दिल्ली में 110 साल पुरानी जगह जिमखाना क्‍लब को चुना है. यह जिमखाना क्लब साल 1913 में बना था. उस वक्त अंग्रेजों ने इसका नाम इंपीरियल दिल्ली जिमखाना रखा था, लेकिन देश को आजादी मिलने के बाद इसको दिल्ली जिमखाना क्लब या फिर जिमखाना क्लब कहा जाता है.

Author