Trending Now




बीकानेर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा द्वारा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर के मध्य आयोजित किए जा रहे 15 दिवसीय सेवा पखवाड़ा कार्यक्रमों के अंतर्गत गुरुवार को शहर भाजपा किसान मोर्चा, ओबीसी मोर्चा और पंचायतीराज प्रकोष्ठ कार्यकर्ताओं द्वारा नोखा रोड़ स्थित नंदी गौशाला में गौवंश को पौष्टिक आहार और आयुर्वेदिक औषधि युक्त लापसी खिलाकर तथा देशी दवाईयाँ देते हुए सैनिटाइज कर सेवाकार्य किया गया।

किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष एड. श्यामसुन्दर चौधरी ने बताया कि मोर्चा कार्यकर्ताओं ने वर्तमान में गौमाता पर कहर बनकर टूटी लम्पी बीमारी के विकट दौर में अपने सामाजिक सरोकारों को समझते हुए सेवा पखवाड़ा कार्यक्रमों में इस महत्वपूर्ण सेवाकार्य को सम्मिलित किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार की अकर्मण्यता, प्रशासन की नाकामी, पशु चिकित्सा विभाग में संसाधनों और दवाईयों के अभाव के चलते इस रोग ने महामारी का रूप ले लिया है और लम्पी रोग से हुए गौवंश के भारी नुकसान, हज़ारों की संख्या में अकाल मृत्यु के कारण पशु आधारित अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।

ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष राजाराम सीगड़ ने कहा कि कांग्रेस की राज्य सरकार के द्वारा गौमाता के साथ जिस प्रकार से घिनौना कृत्य किया जा रहा है वह अति निंदनीय है। प्रदेश के मुखिया गौ-माता का अपमान करने से भी नहीं झिझक रहे हैं और उनकी अकर्मण्यता का ही परिणाम है कि प्रदेश में लाखों गाएं अकारण काल का ग्रास बन चुकी है।

पंचायती राज प्रकोष्ठ सह संयोजक विकास कौशिक कौशिक ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता मोदी जी के आह्वान के अनुसार सदैव सेवा और समर्पण कार्य को ही सर्वोपरि मानते हैं और इस संकटकाल में भी पार्टी कार्यकर्ता पूर्ण मनोयोग से गौवंश की सेवा करेंगे ।

गुरुवार को आयोजित गौवंश सेवाकार्य में जिला मंत्री और पखवाड़ा कार्यक्रम सहसंयोजक प्रोमिला गौतम, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष और पखवाड़ा कार्यक्रम सहसंयोजक श्यामसुंदर चौधरी, ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष राजाराम सीगड़, पंचायती राज प्रकोष्ठ सहसंयोजक विकास कौशिक, गंगाशहर मंडल अध्यक्ष जेठमल नाहटा, किसान मोर्चा महामंत्री हनुमान सिंह चावड़ा, दीपक यादव, ओबीसी मोर्चा महामंत्री सांगीलाल गहलोत, गंगाशहर मंडल महामंत्री शिखरचंद डागा, ओबीसी मोर्चा मंडल अध्यक्ष मदन सियाग, मूलचंद रामावत, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष जयदयाल गोदारा, रवि मारू, महेश कुमावत, संजय चौधरी, श्यामसुंदर मंडल, जीतमल सुथार, मनोज सियाग, अमित बिश्नोई, शंकरलाल बिश्नोई, अंकित तंवर, लालचंद कुम्हार, बाबू माली, अजय कुमार भाटी, भवानी सोनी, रामचंद्र सोनी सहित मोर्चा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Author