Trending Now




बीकानेर,नागौर में गैंगस्टर संदीप सेठी की दिन-दहाड़े गोली मार कर हत्या करने के बाद जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। आरोपियों की धरपकड़ के लिए बीकानेर, अजमेर व जोधपुर रेंज में ए श्रेणी की नाकाबंदी की गई। आरोपियों के बीकानेर की तरफ आने की सूचना पर जिले के सटते चारों राजमार्गों पर हथियारबंद नाकाबंदी की गई। बस-स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने खुद सर्च अभियान की कमान संभाली। पुलिस ने सड़क मार्ग पर सख्ती बरती है जबकि बदमाशों के रेल के रास्ते भागने की आशंका है। रेल मार्ग का सीधा संपर्क जोधपुर, नागौर, बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर से हरियाणा व पंजाब से हैं। ऐसे में बदमाशों के रेल से भागने की आशंका है। इसी के मद्देनजर बीकानेर रेलवे स्टेशन को पुलिस ने घेर लिया। रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया। यहां हथियारबंद व लठैत जवानों को तैनात किया गया। रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध लगने वाले हर व्यक्ति की जांच-पड़ताल की गई।

रेलवे स्टेशन पर हड़कंप
बीकानेर रेलवे स्टेशन पर बीकानेर रेंज आईजी ओमप्रकाश व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व जवान पहुंचे। यहां करीब एक घंटे तक पुलिस हरके यात्री से पूछताछ की। आइजी व एएसपी सिटी के साथ-साथ सभी पुलिस अधिकारी व जवान हथियार व बुलेटप्रूफ जैकेट पहन कर पहुंचे। अचानक से बड़ी संख्या में रेलवे स्टेशन पर पुलिस के पहुंचने पर लोग घबरा गए।

हरेक को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी
बदमाशों के बीकानेर की तरफ एवं रेल मार्ग से आने के इनपुट के आधार पर बीकानेर रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ पुलिस जवानों व वर्दी व सादावर्दी में तैनात किया गया। रानीबाजार रेलवे फाटक एवं मॉर्डन मार्केट की तरफ पुलिस जवानों ने मोर्चा संभाला। डीएसटी के मनोज शर्मा, एएसआइ रामकरण सिंह, हेडकांस्टेबल विमलेश बिजारणिया, नानूराम गोदारा, दीपक यादव, दिलीप सिंह आदि शामिल थे।

पांचोड़ी से कार से भागे, बीकानेर आने की आशंका

पुलिस सूत्रों की मानें तो बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक से भागे। बाद में पांचोड़ी गांव से कार से भागे। बदमाशों के बीकानेर के तरफ आने की सूचना थी। पांचू, नोखा पुलिस ने आरोपियों की कार का पीछा भी किया लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगे। पुलिस की ऐसी सूचना मिली कि आरोपी बीकानेर में रेल के माध्यम से भागने की फिराक में हैं। ऐसे में बीकानेर में पूरी तरह अलर्ट घोषित किया गया। बीकानेर के पांचू, नोखा व कोलायत में विशेष ए प्लस् श्रेणी की नाकाबंदी कराई गई। बदमाश बीकानेर न आकर जोधपुर या जैसलमेर की तरफ भाग गए हैं।

इनका कहना है…
बदमाशों की लोकेशन बीकानेर की तरफ आने पर पूरे जिलेभर में ए प्लस श्रेणी की नाकाबंदी कराई गई। शाम को बदमाशों के रेल से भागने की सूचना पर बीकानेर रेलवे स्टेशन पर सर्च अभियान चलाया गया। संदिग्धों से पूछताछ की। बदमाशों के पास हथियार होने के कारण सभी पुलिस अधिकारियों व जवानों को सुरक्षा उपकरणों के साथ नाकाबंदी में तैनात रहने के निर्देश दिए गए।

ओमप्रकाश, पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज

Author