Trending Now




बीकानेर,कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष राहुल गांधी को होना चाहिए… ये मांग अब जोर पकड़ने लगी है. राजस्थान, दिल्ली के बाद छत्तीसगढ़ में भी उन्हें अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित.

राजस्थान (Rajasthan) और दिल्ली (Delhi) प्रदेश कमिटियों के बाद आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh) ने भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया है. कल जयपुर (Jaipur) और दिल्ली में भी यह प्रस्ताव पारित किया गया था. आपको बता दें कि राहुल गांधी को मनाने की कांग्रेस (Congress) की इस अंतिम रणनीति की खबर एबीपी न्यूज ने सबसे पहले ब्रेक किया था.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस के भावी अध्यक्ष को प्रदेश अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और एआईसीसी में प्रतिनिधि नियुक्त करने का अधिकार भी सौंप दिया है. पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में हुई बैठक में दोनों ही प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुए हैं. बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पेश किया है.

सर्वसम्मति से पारित हुआ प्रस्ताव

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर फिर से राहुल गांधी बैठें, इसके लिए मैंने प्रस्ताव किया है. एआईसीसी का अध्यक्ष राहुल गांधी को बनाया जाए. इसका प्रस्ताव रखा है. इसका समर्थन किया गया है. मोहन मरकाम ने एआईसीसी डेलीगेशन, प्रदेश अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और कार्यकारिणी के गठन के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को अधिकृत करने का प्रस्ताव पेश किया. इसका भी समर्थन किया गया है और दोनों प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिए गए हैं.

राजस्थान कांग्रेस कमेटी से भी आया प्रस्ताव

सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) को ये जिम्मेदारी दी गई है कि इस प्रस्ताव को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistry) तक पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव राजस्थान कांग्रेस कमेटी (Rajasthan Congress Committee) की ओर से आया है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) दूसरा राज्य है जहां से ये प्रस्ताव जा रहा है. संभव है कि दूसरे प्रदेश की इकाइयों से भी ऐसा प्रस्ताव आए. अगर ऐसा होता है तो राहुल गांधी को अध्यक्ष पद संभालने पर विचार करना चाहिए.

Author