Trending Now




नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने आज जयपुर प्रवास के दौरान राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक टी रविकांत से मिलकर नोखा में विद्युत आपूर्ति में उत्पन्न व्यवधान से किसानों व आम उपभोक्ताओं को हो रही समस्याओं के समाधान करने की मांग की ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि पिछले कई दिनों से नोखा विधानसभा क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति में भारी रूकावटे आ रही है । कही भी निर्बाध छः घण्टे बिजली किसानों को नहीं मिल रही है जिससे किसानों की फसल चौपट होने के कगार पर है । इसलिए नोखा विधानसभा की निम्नलिखित समस्याओं का समाधान कर किसानों व घरेलू उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करे ।

*132 केवी जीएसएस पांचू पर हाल ही में स्वीकृत नया 25 एमवीए ट्रासफॉर्मर लगाकर कुछ दिनों बाद उसके स्थान पर 50 एमवीए का ट्रासफॉर्मर स्वीकृत करके कुल लोड 100 एमवीए करने हेतुः-* 132 केवी जीएसएस पंाचू में वर्तमान 75 एमवीए का लोड स्वीकृत है जिसमें नया 25 एमवीए का ट्रासफॉर्मर लगाया जाना प्रस्तावित है उसे तुरन्त लगाया जाये ।
अभी इस क्षेत्र में सैंकड़ों नये कृषि कनेक्षन और होने जा रहे है जिसकी प्रक्रिया चल रही है जिससे लोड और बढ़ेगा । अतः आपसे निवेदन है कि 25 एमवीए का ट्रासफॉर्मर रखने के बाद जल्द से जल्द 50 एमवीए का ट्रासफॉर्मर स्वीकृत कर कुल लोड 100 एमवीए करने की कृपा करावें । ताकि किसानों को निर्बाध लाईट मिल सके ।
*132 केवी जीएसएस भामटसर पर 25 एमवीए का नया ट्रासफॉर्मर रखवाकर कुल लोड 50 एमवीए करने हेतुः-* 132 केवी जीएसएस भामटसर में 25 एमवीए का लोड स्वीकृत है वो भी पिछले दिनों जल गया है । जिससे आस-पास के हजारों किसानों को दर्जनों गांवों में भंयकर विद्युत संकट पैदा हो गया है । जले ट्रासफॉर्मर के स्थान पर जसरासर से लाकर 25 एमवीए का ट्रासफॉर्मर स्टॉल किया जा रहा है । उसे आज ही पूरा करके चालू करवाया जाए । साथ ही वर्तमान लोड की स्थिति व भविष्य में होने वाले कनेक्शनों की स्थिति को देखते हुूए 132 केवी जीएसएस भामटसर पर एक अतिरिक्त 25 एमवीए का ट्रासफॉर्मर स्वीकृत कर कुल लोड 50 एमवीए करने की कृपा करावें ताकि किसानों को राहत मिल सके ।
*स्वीकृत 132 केवी जीएसएस मुकाम में 50 एमवीए का लोड स्वीकृत करने हेतु*:- मुकाम में 132 केवी जीएसएस स्वीकृत हुआ है जिसका कार्य प्रगति पर है, किसानों की लाईट की समस्या व वर्तमान लोड की स्थिति को देखते हुए निवेदन है कि 132 केवी जीएसएस मुकाम में 50 एमवीए का लोड स्वीकृत करावें ।

नोखा 220 केवी जीएसएस से भामटसर 132 केवी जीएसएस होते हुए देशनोक 132 केवी जीएसएस की लाईन की क्षमता बढाई जाए या डबल सर्किट बनाया जाये या भामटसर तक की लाईन अलग की जाये ।

*दासनू सहित दर्जनों गांवों में सिंगल फेज की लाईट बिल्कुल नहीं दी जा रही है । ग्रामवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा, आमजन आंदोलित है अतः अविलम्ब सिंगल फेज लाईट सप्लाई चालू की जाये ।*

Author