Trending Now




बीकानेर,मानसून के पहले चरण में भारी बारिश का सामना कर रहे खाजूवाला क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से एक बार फिर खेतों में पानी भर गया है। बारिश रविवार शाम को शुरू हुई और देर रात तक जारी रही।बिजली गिरने से क्षेत्र के लोग एक बार के लिए दहशत में आ गए। कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उधर, मौसम विभाग ने सोमवार को भी बीकानेर में बारिश की संभावना जताई है।

रविवार दोपहर जहां बीकानेर शहर में बूंदाबांदी हुई, वहीं भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे खाजूवाला में शाम को बारिश हुई। करीब दो से तीन घंटे तक अलग-अलग इलाकों में बारिश हुई। बीच-बीच में हुई बारिश से खाजूवाला के इलाके एक बार फिर नदी की तरह बहने लगे। रात में हुई बारिश से यातायात कम बाधित हुआ लेकिन प्रशासन काफी परेशान रहा। कच्छ की बस्तियों में जलभराव के कारण इस क्षेत्र में मकान गिरने का खतरा बना हुआ है। खाजूवाला शहर के अलावा आसपास के गांवों में भी तेज बारिश हुई है।
खेत में पानी

कई खेतों में इतना पानी पहुंच गया है कि लोगों को बाहर निकालना पड़ रहा है। इन दिनों फसलों को पानी की जरूरत नहीं होती है। इंदिरा गांधी नहर से पर्याप्त पानी मिलने से किसानों ने बारिश का इंतजार भी नहीं किया, लेकिन रविवार की रात हुई बारिश से खेतों में पानी भर गया। सोमवार सुबह से ही किसान खेतों से पानी निकालने में लगे हैं।

घरों में घुसता है पानी

खाजूवाला कस्बे की कच्छ कॉलोनियों में घरों तक पानी पहुंच गया है। दरअसल, यह इलाका नीचे होने के कारण यहां पानी जमा हो जाता है। यहां कच्छ के ज्यादातर घरों के आंगन में पानी पहुंचता है। रविवार रात से सोमवार सुबह तक लोग अपने घरों से पानी भर रहे थे।

आज वर्षा हो सकती है

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी बीकानेर के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर, कोटा जिलों और आसपास के क्षेत्रों में छिटपुट स्थानों पर गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

Author