Trending Now




बीकानेर,भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य के धोबी धोरा स्थित निवास स्थान पर प्रति वर्ष की भांति धूमधाम से आयोजित किए जा रहे गणेश महोत्सव में विभिन्न प्रकार के आयोजनों और धार्मिक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में भगवान गणपति को अनेक विशेष व्यंजनों से निर्मित छप्पन भोग का प्रसाद अर्पित किया गया जिसमें परिवारजनों और मौहल्लेवासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । छप्पन भोग के पश्चात भगवान गणपति की महाआरती की भी की गई। इस अवसर पर भगवान श्री गणेश को विशिष्ट पोशाक, आभूषण और राजस्थानी साफा इत्यादि पहनाकर विशेष श्रृंगार किया गया और पंचामृत का प्रसाद भी चढ़ाया गया।

भाजपा जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने बताया कि गणेश महोत्सव का शुभारंभ अहमदाबाद से मंगवाई गई पूना की शाडू मिट्टी से बनी इको फ्रेंडली गणपति प्रतिमा की पूर्ण विधि विधान के साथ स्थापना से की गई और उसके बाद महोत्सव के दौरान प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के थीम आधारित श्रृंगार और सुंदरकांड, भजन संध्या इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

छप्पन भोग आयोजन में अदिति, दृष्टि, गवरा, जयन्त, वीणा, सोमदत्त, तन्वी, शोभा, ललिता, सोमांशु, आदित्य, ऋषभ, तेजस्विनी, कमल, अभिषेक, सुमित्रा दीपाली, रमेश, नेहा , शैलेन्द्र, गजानंद, लोकेश, शायर सिंह, यशस्वी, गौरव, हिमांगी, दुर्गा, प्रेरणा, प्रगति, मनीष देवड़ा इत्यादि का सहयोग प्राप्त हुआ।

वरिष्ठ शिक्षक नेता रवि आचार्य ने बताया कि इको फ्रेंडली गणपति प्रतिमा का विसर्जन शुक्रवार को किया जाएगा।

Author