Trending Now




बीकानेर,एक हफ्ते पहले ही हनुमान की सगाई हुई थी। घर में मंगल गीत गाए गए। एक दूसरे को बधाई। हनुमान स्वयं अपनी दुल्हन से मिलने के लिए बेताब थे, परिवार के सदस्य हर दिन उसके साथ खेलते थे।कुल मिलाकर घर एक अनोखा आनंद था। अपने पिता की मृत्यु के बाद, हनुमान घर में खुशियों का मुख्य आधार बने रहे। इसी बीच बुधवार की रात घर आते समय हनुमान की बाइक अनियंत्रित हो गई और एक गाय को टक्कर मार दी। टक्कर ज्यादा बड़ी नहीं थी लेकिन सिर में गंभीर चोट लगने से हनुमान गंभीर रूप से घायल हो गए। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिस घर में पिछले सात दिनों से सिर्फ खुशियां थी, वहां अब मातम का माहौल है। रोना कहीं से आ रहा है और रोना कहीं से आ रहा है। इसी बीच कोई जोर-जोर से रोने लगता है।

दरअसल, 28 वर्षीय हनुमान झंवर बस स्टैंड पर बाइक और कार के एक्सेसरीज और डेकोरेशन की दुकान पर काम करते थे। वह जो कुछ भी कमाता था उससे घर चलाता था। बुधवार की रात वह उसी दुकान से काम कर घर पहुंच रहा था। उसने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। बाइक थोड़ी तेज होगी। अचानक दिखाई देने वाली एक गाय से टकरा गई। वह सड़क पर सिर के बल गिर गया और सिर के अंदर की हड्डी टूट गई। शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं हैं, केवल सिर में चोट के निशान हैं जिससे उसकी मौत हो गई। गांव के सरपंच के प्रतिनिधि गिरधारी सिंह अस्पताल पहुंचे लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। रात में मौत की दुखद खबर परिवार को नहीं मिली, लेकिन सुबह सभी को दुखद सच्चाई का पता चला। इसके बाद से घर समेत पूरा गांव सदमे में है।

एक विधवा माँ

दो बहनों और तीन भाइयों में सबसे छोटे हनुमान सभी के प्रिय थे। सबके साथ उनके संबंध मैत्रीपूर्ण थे। वह अपने पिता की मृत्यु के बाद से अपनी माँ के प्रिय थे। क्रिकेट प्रेमी हनुमान उर्फ ​​हनी भी अपने दोस्तों के बीच जिंदा था। यही वजह है कि पूरे गांव से मौत की खबर उनके घर पहुंच रही है।

उन्होंने हेलमेट भी नहीं पहना था

श्रीडूंगरगढ़ में इसी सप्ताह हेलमेट न पहनने से एक और युवक की मौत हो गई है। इससे पहले भी हेलमेट न पहनने के कारण दो बाइकों की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई थी। एक सप्ताह में एक और मौत हेलमेट की लापरवाही को बताया जा रहा है।

Author