Trending Now




बीकानेर,राजस्थान पुष्टिकर यूथविंग की अति आवश्यक बैठक अध्यक्ष बी.जी.बिस्सा के नेतृत्व में आयोजित की गई । बैठक में उपस्थित सदस्यो को संबोधित करते हुए अध्यक्ष बिस्सा ने कहा कि राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री डाँ.बी.डी.कल्ला के नेतृत्व में राज्य का शिक्षा विभाग अभूतपूर्व विकास के साथ आगे बढ रहा है और पूरे राज्य के हर इलाके मे शैक्षिक विकास से राजस्थान देश के अग्रणी शिक्षित राज्यो में शामिल होने के साथ साथ शिक्षा विभाग में विभिन्न पदो में होने वाली भर्तियो से राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार भी मिल रहा हैं ।
कल्ला के नेतृत्व में ही राजस्थान में गुणात्मक शिक्षा के साथ दूरदराज के गाँव ढाणी तक उ.मा.विद्यालय की सौगात मिली है ।
उपाध्यक्ष डाँ.विजय आचार्य ने अपनी बात रखते हुए कहा कि कल्ला के नेतृत्व में शिक्षा विभाग में बालक और बालिकाओ को अध्ययन के लिए कक्षा 12वीं तक की विद्यालय के साथ पसन्द के विषय चुनकर अध्ययन करने का अवसर मिला है जिसे राजस्थान की बालिकाओं के सर्वांगीण विकास मे मिल का पत्थर साबित होगा ।
उपाध्यक्ष गिरिराज बिस्सा और नंदकिशोर पुरोहित ने बोलते हुए कहा कि राज्य की भर्तियो मे सबसे बडी रिट भर्ति परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन करवाने से बेरोजगारो में सरकार के प्रति आत्मविश्वास जगा है ।
कोषाध्यक्ष दिनेश चूरा और के.पी.बिस्सा ने कहा कि वर्तमान में राज्य में जारी तबादलो के दौर में शिक्षा विभाग में कार्यरत कार्मिको और अधिकारियो के तबादलो में पारदर्शिता के साथ सर्वसमाज के अभ्यर्थियों को राहत प्रदान कर कार्मिक के इच्छित स्थान पर पदस्थापन कर राहत प्रदान करने का प्रयास शिक्षा मंत्री जी द्वारा किया गया है उसके लिए ऊनका जितना आभार प्रकट किया जावे वो कम है ।
महामंत्री सुभाष जोशी ने कहा कि अकेले बीकानेर जिले में 100 से अधिक अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय खोलकर जिले के विद्यार्थियो को प्रतियोगी परीक्षाओं में योग्य और सशक्त बनाने का जो कार्य किया है उससे इस जिले के विद्यार्थियो में उत्साह का माहौल है । जोशी ने कहा कि जल्दी ही जिले के ब्राह्मण और सर्वसमाज के संगठनो से चर्चा कर डाँ.कल्ला का नागरिक अभिनंदन करने का निर्णय लिया जावेगा ।
बैठक में मनोज व्यास, जितेन्द्र आचार्य,
मनमोहन पुरोहित, एडवोकेट अजय व्यास, रविशंकर आचार्य सहित अनेक वक्ताओं ने अपने विचार रखे ।

Author