Trending Now




श्रीडूंगरगढ़ नगर की श्री गुणीजन सम्मान समारोह समिति के अध्यक्ष लाॅयन महावीर माली ने संस्था की ओर से मंगलवार को प्रथम *यशस्वी पत्रकारिता सम्मान* नगर के प्रतिभावान पत्रकार *श्री अशोक पारीक* को प्रदान करने की घोषणा की है। इस सम्मान के अन्तर्गत 21 हजार रुपये की राशि तथा सम्मान-पत्र एक भव्य समारोह में प्रदान किया जाएगा। यह सम्मान समारोह शीघ्र ही आयोजित होगा। इस सम्मान के निर्णायक विद्वान डाॅ मदन सैनी, प्रख्यात साहित्यकार मालचंद तिवाड़ी तथा वरिष्ठ पत्रकार विजय महर्षि रहे।

गुणीजन सम्मान समारोह समिति के संयोजक चेतन स्वामी ने कहा कि समिति शैक्षिक जनों, संगीत एवं कला से जुड़े विशिष्ट जनों का प्रति वर्ष सम्मान करती है। इस वर्ष से *यशस्वी पत्रकारिता सम्मान* की शुरूआत की है। यह सम्मान हर वर्ष मूल्यपरक पत्रकारिता करनेवाले किसी एक क्षेत्रीय पत्रकार को प्रदान किया जाएगा।
गुणीजन सम्मान समारोह समिति के बजरंग शर्मा ने बताया कि 16 फरवरी 1993 को जन्मे अशोक पारीक एक निर्भीक और जूझारू पत्रकार हैं। गत महीनों उन्होंने शराब माफियाओं से जूझते हुए अपने पत्रकारिता धर्म को कायम रखा। वे दो वर्ष ई- टीवी के, दो वर्ष जी-टीवी के तथा विगत तीन वर्षों से फर्स्ट इंडिया चैनल के पत्रकार हैं, वहीं श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में उनका *समाचार गढ़* नाम से लोकप्रिय समाचार पोर्टल भी है। वे श्रीडूंगरगढ़ की अनेक सेवाभावी संस्थाओं से भी सक्रियता से जुड़े हुए मधुर स्वभाव के व्यक्ति हैं।
इस पुरस्कार का सौजन्य श्रीडूंगरगढ़ के एक सम्मानीय सेवाभावी सज्जन का रहेगा।

Author