Trending Now




बीकानेर, जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ की साध्वीश्री मृगावती, सुरप्रिया व नित्योदया के सान्निध्य में गुरुवार को रांगड़ी चौक के सुगनजी महाराज के उपासरे से नाहटा चौक के भगवान आदिश्वर मंदिर गाजे बाजे से दीपक शोभायात्रा निकाली गई। भगवान आदिश्वर मंदिर में सैकड़ों दीपों से भक्ति के साथ आरती की गई।
शोभायात्रा में श्राविकाएं थाली में दीपक सजाएं हुए चल रही थी, बैंड पार्टी नवंकार महामंत्र की धुन बजा रहा था। श्रावक-श्राविकाएं देव, गुरु व धर्म के जयकारे लगा रहे थे। श्री कुमार पाल महाराजा के स्वरूप् में सुश्रावक यशवंत कोठारी, रानी के स्वरूप् में श्रीमती सुनीता, राजकुमार के रूप् में अनुराग व राजकुमारी के रूप् में श्रीमती शीलू कोठारी बग्गी पर सवार थे।
सुगनजी महाराज का उपासरा ट्रस्ट के मंत्री रतन लाल नाहटा व चातुर्मास व्यवस्था समिति के संयोजक निर्मल पारख ने बताया कि शुक्रवार को सुबह नौ बजे रांगड़ी चौक के सुगनजी महाराज के उपासरे में तपस्वी अभिनंदन समारोह होगा। समारोह में बेला, तेला, अट््ठाई, मासखमण करने वाले लगभग 72 तपस्वियों का अभिनंदन किया जाएगा। गुरुवार को चौविहार बिना पानी के 22 दिन की नन्हें बच्चे लुव्य, घनिष्ठ, चैतन्य व भीनव नाहटा की तपस्या की अनुमोदना की गई। शोभायात्रा में शामिल श्रेष्ठ दीपक सज्जा वाली श्राविकाओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

Author