Trending Now




बीकानेर,बदली हुई जीवनशैली और तनाव भरे माहौल में न्यूट्रीशन से परिपूर्ण डाइट का अपना अलग महत्व है इसलिए एक सक्षम डाइटिशियन की सेवाएं आज के समय में अधिक प्रासंगिक है। यह शब्द बीकानेर के विख्यात मार्केटिंग एवं बिजनेस कंसलटेंट शशांक शेखर जोशी ने तुलसी सर्किल पर स्थित ‘प्लेनेट ऑफ न्यूट्रीशन’ के उद्घाटन अवसर पर कहे।  जोशी ने आगे कहा कि कई बार हम यह समझ नहीं पाते कि क्या खाएं जो स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा इसको लेकर लोगों के दिमाग में कई सवाल होते हैं कि आखिर अच्छा और सेहतमंद खाना किसे कहते हैं और डाइटिशियन आपकी यही जानने में मदद करता है।

गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर स्थानीय तुलसी सर्किल स्थित एवोलुशन जिम परिसर में ‘प्लेनेट ऑफ न्यूट्रीशन’ का  शशांक शेखर जोशी द्वारा उद्घाटन किया गया। इस प्रतिष्ठान में सुप्रशिक्षित डायटिशियन सुश्री मीनाक्षी भाटिया अपनी गुणवत्तापूर्ण सेवाएं देंगी। सुश्री भाटिया को फूड एंड न्यूट्रिशन में एमएससी की डिग्री प्राप्त है और वे पिछले 5 वर्षों से तुलसी कैंसर रिसर्च सेंटर में एक एनजीओ के साथ बतौर कंसलटेंट डाइटिशियन के तौर पर जुड़ी हुई है।

इस अवसर पर सुश्री मीनाक्षी भाटिया ने बताया कि आज के जीवन में डाइटिशियन की लोगों को बेहद जरूरत है और इसके प्रति लोगों को जागरूक करना भी जरूरी है। जहां आज के समय आम लोगों को एक डाइटिशियन की उचित सलाह की जरूरत है वही अलग-अलग बीमारियों से ग्रसित मरीजों को इस ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। प्लेनेट ऑफ न्यूट्रीशन के तहत मधुमेह, उच्च रक्तचाप, कैंसर, थायराइड, हार्मोनल बदलाव, प्रेगनेंसी, दिल के रोगों से ग्रसित रोगियों के साथ-साथ खिलाड़ियों, युवाओं एवं बच्चों को भी पोषण से संबंधित परामर्श प्रदान किया जाएगा। सुश्री मीनाक्षी भाटिया ने आगे बताया कि उनकी सेवाएं ऑनलाइन वीडियो कंसल्टेशन के माध्यम से भी ली जा सकेंगी। उद्घाटन के इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य लोगों के साथ-साथ युवा खिलाड़ी तथा छात्र भी भारी मात्रा में मौजूद रहे।

Author