Trending Now




बीकानेर,कांग्रेस की कमान संभालने को लेकर सोनिया गांधी ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से 23 अगस्त को मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गहलोत से पार्टी का नेतृत्व संभालने के लिए कहा। दरअसल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा मेडिकल जांच के लिए विदेश यात्रा पर जाएंगे।ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी की कमान अशोक गहलोत को सौंपने की तैयारी है।

जयराम रमेश ने दी क्या जानकारी:
बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रभारी जयराम रमेश ने जानकारी दी कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ मेडिकल जांच के लिए विदेश यात्रा पर जाएंगी। उन्होंने बताया कि पार्टी सांसद राहुल गांधी 4 सितंबर को दिल्ली में ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली को संबोधित करेंगे।”

अशोक गहलोत से सोनिया गांधी की मुलाकात:
बता दें कि कांग्रेस की मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। माना जा रहा है कि उन्होंने उनसे पार्टी नेतृत्व का पदभार संभालने के लिए कहा है। दरअसल राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि वह पार्टी की बागडोर फिर से अपने हाथ नहीं लेंगे। वहीं दूसरी तरफ सोनिया गांधी के स्वास्थ्य और उम्र को लेकर भी चिंताएं सामने हैं। ऐसे में पार्टी अब किसी गैर-गांधी परिवार को अध्यक्ष पद सौंप सकती है।

गहलोत ने क्या कहा:
अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा, “मैं बार-बार यह कहता रहा हूं कि कांग्रेस तभी पुनर्जीवित होगी जब राहुल गांधी जी के हाथों में बागडोर होगी। उनके बिना लोग निराश होंगे और घर बैठे रहेंगे। ऐसे में पार्टी कमजोर हो जाएगी। ऐसे में राहुल गांधी को सभी की भावनाओं का सम्मान करते हुए पार्टी का कार्यभार संभालना चाहिए।”अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी की कमान संभालें, इसके लिए हम दबाव बनाते रहेंगे और उन्हें पार्टी प्रमुख का पद संभालने के लिए मनाएंगे। वहीं वरिष्ठ नेता और कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य दिग्विजय सिंह ने माना कि अगर राहुल गांधी पार्टी प्रमुख नहीं बनने के लिए अड़े हैं, तो किसी को भी मजबूर नहीं किया जा सकता है।

Author