Trending Now




बीकानेर,पीजी में दाखिले की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है। ऐसे में सरकार ने उन छात्रों के लिए बीच का रास्ता निकाला है जो कॉलेज के आधिकारिक छात्र नहीं हैं, लेकिन चुनाव लड़ना चाहते हैं।पीजी में आवेदन करने के बाद छात्र संघ चुनाव लड़ने के लिए छात्र को कॉलेज विकास समिति में 5000 रुपये जमा करने होंगे। प्रवेश नहीं करने की स्थिति में राशि जब्त कर ली जाएगी।

चुनाव परिणाम भी रद्द कर दिए जाएंगे। डूंगर कॉलेज में ऐसे दो छात्र कॉलेज में 5000 रुपये जमा कर चुनावी मैदान में उतरे हैं। उन्होंने एक हलफनामा भी दिया कि यदि प्रवेश नहीं दिया जाता है तो परिणाम के बावजूद इसे रद्द माना जाएगा। आश्चर्य की बात यह है कि सरकार ने ये आदेश छात्र संघ चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से ठीक एक दिन पहले जारी किए हैं।

उम्मीदवार अपनी उम्मीदवारी दर्ज कराने रैलियों के साथ पहुंचे
छात्र संघ चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन हुए। महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय, डूंगर, एमएस, बीजेएस रामपुरिया, जैन पीजी, जैन कन्या, बिन्नानी, बेसिक, एनएसपी, राजकिया कानून, रामपुरिया कानून सहित शहर के 15 कॉलेजों और तीन विश्वविद्यालयों में नामांकन हुए। उम्मीदवारों के बेड़े में चार पहिया वाहनों के सवाल ने नामांकन के दौरान आचार संहिता पर सवाल खड़ा कर दिया।

काफिले में एक-एक प्रत्याशी के साथ 50 से अधिक वाहन देखे गए। सबसे ज्यादा वाहन एमजीएस यूनिवर्सिटी, डूंगर , बीजेएस रामपुरिया, जैन पीजी, एमएस कॉलेज में देखे गए। एमजीएस विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। उपाध्यक्ष पद के लिए तीन और महासचिव के लिए दो उम्मीदवारों ने नामांकन किया। संयुक्त सचिव के लिए केवल दो उम्मीदवार हैं। डूंगर कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए सात, उपाध्यक्ष के लिए तीन, महासचिव के लिए तीन और संयुक्त सचिव के लिए चार उम्मीदवार हैं।

Author