Trending Now




बीकानेर.राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने शनिवार को करवा चौथ पर विवादित बयान देकर बवाल खड़ा कर दिया है.उन्होंने राजधानी जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि भारत में महिलाएं अभी भी छलनी से देखती हैं और करवा चौथ पर अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं. जबकि विकसित देशों में महिलाएं चांद पर जा रहीं हैं. उनकी इस टिप्पणी के बाद विपक्षी दल बीजेपी ने गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला है. बीजेपी ने मंत्री मेघवाल से मांफी की मांगने और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अपने सहयोगी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

आपदा प्रबंधन और राहत मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने जयपुर में आयोजित ‘डिजिफेस्ट’ कार्यक्रम के समापन समारोह में शनिवार को कहा कि चीन और अमेरिका में महिलाएं विज्ञान की दुनिया में जी रही हैं. लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज भी भारत में महिलाएं करवा चौथ पर छलनी से देखती हैं. अपने पति की लंबी उम्र की बात करती हैं. लेकिन पति अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए कभी छलनी नहीं देखता. उन्होंने कहा कि लोगों को अंधविश्वास में धकेला जा रहा है.बीजेपी प्रवक्ता रामलाल ने साधा मंत्री पर निशाना

उन्होंने कहा कि लोग धर्म और जाति के नाम पर एक दूसरों को लड़ा रहे हैं. इस कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत भी मौजूद थे. अब बीजेपी मंत्री के इस बयान को लेकर गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि कल्पना चावला अंतरिक्ष में गई थीं और कई भारतीय महिलाएं पायलट के रूप में काम कर रही हैं.

मंत्री गोविंदराम मेघवाल पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं

उल्लेखनीय है कि गोविंदराम मेघवाल पूर्व में भी कई बार अपने बयानों को लेकर विवादों में रह चुके हैं. गोविंदराम मेघवाल बीकानेर जिले के खाजूवाला से विधायक हैं. वे दूसरी बार विधायक बने हैं. हाल ही में जालोर में हुई दलित छात्र की मौत के मामले में उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था. बताया जा रहा है कि इस ऑडियो में वे किसी युवक के साथ गाली गलौच कर रहे थे. इस मामले में मेघवाल से उनके विधानसभा क्षेत्र के खाजूवाला के एक युवक ने फोन करके पूछा था कि आप इस मामले में आप चुप क्यों हों?

मेघवाल ने केन्द्रीय मंत्री के बेटे पर लगाये थे आरोप

आरोप है कि इसी बात पर मेघवाल भड़क गये और युवक को गालियां निकाली. बाद में पुलिस ने युवक को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार भी कर लिया था. मेघवाल ने इस मामले को लेकर केन्द्रीय मंत्री एवं बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल के बेटे पर कई तरह के आरोप लगाये थे. गोविंदराम मेघवाल कांग्रेस के काफी वरिष्ठ नेता हैं. पिछले दिनों उनको धमकी देने का मामला भी सामने आया था.

Author