Trending Now




बीकानेर,राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत आज जिला स्तरीय भाषण-प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर राजस्थान पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय के कुुलपति प्रोफेसर सतीश कुमार गर्ग ने अपने उद्बोधन में छात्राओं को चरैवेति चरैवेति सिद्धान्त पर सभी को चलने का आह््वान किया। निरन्तर चलते रहने से हर व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि यदि लक्ष्य सामने हो तो अभाव कभी भी बाधक नहीं हो सकता। आजादी के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम खुशकिस्मत हैं कि हम आजाद देश में सांस ले रहे हंै और अपना लक्ष्य चुनने के लिये भी आजाद हैं। छात्रा शिक्षा पर जोर देते हुए छात्राओं से आह्वान करते हुए कहा कि छात्राएॅं उच्च से उच्चतर शिक्षा प्राप्त करें, सभी अपने अपने क्षेत्र में कौशल प्राप्त करें, क्योंकि बिना कौशल के उन्नति सम्भव नहीं है। इससे वे समाज में एक आदर्श स्थापित कर सकती हैं।

इससे पूर्व प्राचार्य डाॅ. विजयश्री गुप्ता ने मुख्य-अतिथि का परिचय एवं शाब्दिक स्वागत करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि किसी व्यक्ति को उसकी प्रतिभा ही असाधारण व्यक्तित्व का धनी बनाती है। निरन्तर प्रयास करने वाला कभी भी असफल नहीं हो सकता।
डाॅ. इन्दिरा गोस्वामी ने आजादी के अमृत महोत्सव में महाविद्यालय में सप्ताह पर्यन्त आयोजित गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का विवरण दिया।
एनसीसी एवं एनएसएस की छात्राओं ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर समा बांध दिया। संयोजक डाॅ. रजनीरमण झा ने उपस्थित सभी का आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. संजू श्रीमाली एवं डाॅ. उज्ज्वल गोस्वामी एवं अमृता सिंह ने किया।
जिला स्तरीय भाषण-प्रतियोगिता में प्रथम स्थान महाविद्यालय की छात्रा गुल खड़गावत तथा द्वितीय स्थान चंचल परिहार ने प्राप्त किया। प्रतियोगियों को प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिये गये।
प्रतियोगिता में निर्णायक डाॅ. मोनिका गौड़, श्रीमती सुमन ओझा तथा डाॅ. अर्पिता गुप्ता रहीं।

Author