Trending Now




बीकानेर,युवा राजपूत मिशन ने आज प्रधानमंत्री,भारत सरकार नई दिल्ली,वह मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार जयपुर को जिला कलेक्टर बीकानेर के माध्यम से एक ज्ञापन प्रेषित किया।

यह ज्ञापन युवा राजपूत मिशन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम सिंह घुमांदा के नेतृत्व में सूरजमालसिंह नीमराना, राजेंद्र सिंह कक्कू, महिपाल सिंह शेखावत, शीशपाल जी, सरवन सिंह जी राठौड़, बैरीसालसिंह, चांदवीर सिंह, विजयसिंह, रघुनाथसिंह, आदि के प्रतिनिधि मंडल ने दिया।
इस महती ज्ञापन में युवा राजपूत मिशन के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि राजपूत/क्षत्रिय समाज के द्वारा संपूर्ण भारत वर्ष में त्याग बलिदान करके देश सुरक्षा में अग्रणी भूमिका निभाई है, जब स्वयं के शासन को जनता के लिए देने का समय आया तो, राजपूत समाज ने स्वयं ही आगे बढ़कर अपने समस्त रियासतें लोक कल्याण में, लोकतंत्र के अंदर समर्पित कर दी, और आज उनके वंशज दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रहे हैं।
संगठन के राजेंद्र सिंह कक्कू ने कहा कि भारत सरकार/ राजस्थान सरकार के पास क्षत्रिय/राजपूत समाज के कल्याण के लिए कोई योजना नहीं है, ना ही उनके द्वारा किए गए कार्य के प्रति कोई संवेदना नजर आ रही है।
संगठन के उपाध्यक्ष प्रेम सिंह घुमान्दा ने कहा कि हमारा माननीय प्रधानमंत्री, वह मुख्यमंत्री राजस्थान से निवेदन है, हमारे समाज के त्याग, बलिदान,वह वर्तमान में समाज की स्थिति को देखते हुए अति शीघ्र समाज के लिए “”क्षत्रिय/ राजपूत कल्याण बोर्ड”” का गठन किया जावे‌।ताकी सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ समाज को मिल सके।
इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष सूरजमालसिंह नीमराना ने कहा कि वर्तमान में चल रहे विजय दिवस/स्वतंत्रता दिवस के “अमृत महोत्सव”” में राजपूत समाज के योगदान को भी याद किया जावे।
उनके द्वारा लोकतंत्र को समर्पित की गई रियासतों के लिए भी,सरकार कोई ठोस निर्णय लेकर, उन्हें भी स्वतंत्रता आंदोलन में भागीदार बने स्वतंत्रता सेनानियों की तरह स्थान दिया जावे ।
आज के प्रतिनिधिमंडल ने कहां के संगठन इस विषय को हमारे सभी राजपूत सांसद, राजपूत विधायकों तक पहुंचेगा और इस मांग को मनवाने के लिए संगठन कृत संकल्पित है
मेरा सभी राजपूत समाज के वरिष्ठ और कनिष्ठ समाज सेवकों से निवेदन है, हमारे इस में महति आंदोलन में सभी सहयोग करें।

Author