Trending Now




श्रीडूंगरगढ़ बीकानेर,विधायक महिया की प्रेरणा से भामाशाह ने उठाया सार्थक कदम श्रीडूंगरगढ़ तहसील क्षेत्र के गांव तोलियासर में बीते बुधवार को प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहवासी मकानों को तोड़ा गया था। जिससे गरीब परिवारों के सामने अपना घर बसाने की चिंता उभर कर सामने आ गई।

इन गरीब परिवारों के रहवास की पीड़ा को समझते हुए सभी प्रभावित परिवारों को ठुकरियासर गांव निवासी बीरबल राम धेड़ू ने तोलियासर में ही स्वयं की भूमि में से निशुल्क पट्टे देने की घोषणा की है। जिससे इन परिवारों के चेहरों पर वापिस खुशियां लौट आई है। क्षेत्रीय विधायक गिरधारीलाल महिया की प्रेरणा से भामाशाह बीरबल धेड़ू ने यह सार्थक कदम उठाया है।
इस संबंध में गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक गिरधारीलाल महिया भामाशाह बीरबलराम धेड़ू के साथ तोलियासर गांव स्थित प्रभावित स्थलों पर पहुंचे और गरीब परिवारों को नि:शुल्क पट्टे देने की घोषणा की। जिस पर गरीब परिवारों ने आभार व्यक्त कर विधायक महिया व भामाशाह बीरबलराम धेड़ू का माला पहनाकर स्वागत किया। भामाशाह के इस सार्थक कदम की पूरे क्षेत्र में चहुंओर चर्चा हो रही है और सभी भामाशाह का आभार जताकर शुभकामनाएं दे रहे है। बेघर परिवारों के लिए बीरबल राम ने सच्चे भामाशाह के रूप में आकर एक नये इतिहास को कायम किया है। धन्य है बीरबल राम जिन्होंने दूसरों के दुःख को समझा। इस दौरान पूर्व सरपंच रतन सिंह राठौड़ सहित तोलियासर के ग्रामीण उपस्थित रहें ।

Author