Trending Now




बीकानेर, आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री श्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि शिक्षा हर समाज के सर्वांगीण विकास का आधार है। हमें आने वाली पीढ़ियों को शिक्षित करने की दिशा में सबसे अधिक काम करने की आवश्यकता है।
श्री मेघवाल ने मंगलवार देर रात खाजूवाला स्थित कुम्हार धर्मशाला में प्रतिभा सम्मान समारोह व विशाल जागरण में आमजन को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षित राजस्थान, विकसित राजस्थान के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार ने चिकित्सा, पेयजल, सड़क ,कृषि सहित आधारभूत विकास के कार्य करवा कर आमजन को राहत दी है। युवा वर्ग को रोजगार देना भी राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल रहा है। लाखों सरकारी नौकरियां दी गई है और बड़ी संख्या में प्रक्रियाधीन है। मेघवाल ने कहा कि खाजूवाला क्षेत्र में भी ढांचागत विकास के कार्य करवाए जा रहे हैं। क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। विकास कार्यों के लिए हरसंभव संसाधन उपलब्ध करवाए जाएंगे। जो कार्य बकाया हैं उन्हें शीघ्र पूरा करवाया जाएगा।
मेघवाल ने कहा कि हमारे संविधान ने हर नागरिक को स्वतंत्रता, समानता जैसे अधिकार दिए हैं। सभी वर्ग के लोगों को आपसी सौहार्द से रहने का आव्हान करते हुए श्री मेघवाल ने कहा कि समरसता के माहौल में ही विकास हो सकता है। उन्होंने उपस्थित आम लोगों से अपने बच्चों को शिक्षा के अधिकतम अवसर देने की अपील की।
*अभाव अभियोग सुने*
आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री मेघवाल ने बुधवार को 507 हेड स्थित अपने निवास स्थान पर जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने और सम्बंधित अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क सहित विभिन्न विषयों से जुड़ी समस्याएं रखी। इस अवसर पर सुरजनवाली विद्यालय में नई स्कूल खुलवाने पर ग्रामवासियों द्वारा मंत्रीजी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Author