Trending Now




बीकानेर। 19 जुलाई, 2022 से 400 किमी लम्बी जयपुर तक की साईकिल यात्रा और सद्भावना व वृक्षारोपण अभियान से सम्बन्धित फलेक्स का विमोचन संभागीय आयुक्त निरज के. पवन ने किया। इस अवसर पर श्री अनिल मेघवाल, खुशवन्त लूनिया, अंशुमान राजपुरोहित, गौरव नंदिवाल, मयंक, प्रशांत गुप्ता, साहिल कोचर, विशाल जैन और सोहेल भाटी उपस्थित थे।
इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता व पत्रकार अंकिता माथुर ने यात्रा के उद्देश्य से उपस्थित जनों को परिचित कराते हुए बताया कि राजस्थान के लिए इस प्रकार के अभियान सामाजिक दृष्टि से बहुत आवश्यक है। जन एकता से ही समस्याओं का समाधान आसानी से होगा। इसी उद्देश्य से प्रसिद्ध गांधी विचारक महात्मा गांधी के पडपोते तुषार गांधी 24 जुलाई, 2022 को पूरे राजस्थान से आए हुए लोकतांत्रिक चेतना और राष्ट्रीय एकता से जुड़े हुए लोगों को इन्दिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान, जयपुर के ऑडिटोरियम में सम्बोधित करेंगे। अंकिता माथुर ने संभागीय आयुक्त को यह भी बताया कि पूरे राज्य से संवाईसिंह, विरेन्द्र विद्रोही, भरत सिंह एडवोकेट, सूयसैनी पत्रकार, सादक सिद्दीकी, पत्रकार के.एल. कुमावत इत्यादि व्यक्तियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। पानी के मसले पर सक्रिय उपेन्द्र व सुनीता जैसे पर्यावरणविद् भी कार्यक्रम के साथ है।
संभागीय आयुक्त को अभियान के टीम लीडर सोहेल भाटी ने वृक्षित फाउण्डेशन के सहयोग व मार्गदर्शन का परिचय भी दिया। उन्होंने बताया कि वृक्षित फाउण्डेशन पूरे देश में वृक्षों की रक्षा, रोपण व विकास के लिए सक्रिय है। सोहेल भाटी ने राजस्थान के प्रत्येक जिले में वृक्षित फाउण्डेशन के कार्य को विस्तारित करने का संकल्प भी जाहिर किया।
इस अवसर पर संभागीय आयुक्त ने नौजवानों को शाबाशी देते हुए कहा कि 19 जुलाई, 2022 को प्रातः 06.00 बजे वे स्वंय गांधी पार्क के नजदीक मेजर पूर्णसिंह सर्किल से उन्हें हरी झण्डी दिखाकर मार्ग प्रशस्त करेंगे। श्री प्रशान्त गुप्ता ने गुप्ता हैल्थ सीटी के द्वारा साईकिलों की मरम्मत और रखरखाव की व्यवस्था की। उन्होंने कुछ उपकरण भी यात्रा में जाने वालों को उपलब्ध करवाये।

Author