Trending Now




नई दिल्ली: विराट कोहली अपने क्रिकेट करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. कपिल देव से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक कई दिग्गज खिलाड़ी उनकी आलोचना कर रहे हैं. दानिश कनेरिया समेत कई पूर्व क्रिकेटर उन्हें टीम इंडिया से बाहर करने कगी मांग कर चुके हैं.

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने विराट कोहली समर्थन में ऐसी बात बोल दी जिस पर विवाद बढ़ सकता है. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ ने कोहली के खेल और पूर्व में उनके द्वारा किए प्रदर्शन की तारीफ की लेकिन बीसीसीआई और सौरव गांगुली पर आपत्तिजनक बात कह बैठे.

भारत में कोई सेलेक्टर पैदा नहीं हुआ- राशिद लतीफ

राशिद लतीफ से जब विराट कोहली को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि विराट कोहली को टीम इंडिया से बाहर करने वाला चयनकर्ता अभी पैदा भी नहीं हुआ है.

राशिद लतीफ ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि आधुनिक क्रिकेट अलग है. बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, विराट कोहली, रोहित शर्मा… हर किसी के खेल में कोई न कोई कमजोरी है और आज की तारीख में टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस हो चुकी है, उसके कारण बल्लेबाजों की कमजोरी जल्दी सामने आ जाती है. हालांकि, इसके बावजूद खिलाड़ियों ने अपना खेल नहीं बदला है. केन विलियमसन भी कोहली जैसे ही खराब दौर से गुजर रहे हैं. उनके लिए शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद परेशानी का सबब बनी हुई हैं. ऐसे में सभी खिलाड़ियों को अपने खराब दौर में बेसिक्स पर फोकस करना चाहिए.

सौरव गांगुली को भी लिया आड़े हाथ

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने सौरव गांगुली को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आप एक खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन पूरी भारतीय टीम लगातार नहीं जीत रही है. आप विराट के कंधों पर बंदूक रख रहे और बाकी खिलाड़ियों को सुरक्षित रख रहे हैं. विराट रन नहीं बना रहे तो बाकी खिलाड़ी क्या कर रहे.

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे से आराम लिया है. पूर्व क्रिकेटर उन्हें 2-3 महीने की रेस्ट करने की सलाह दे रहे हैं. लेकिन विराट कोहली के पास इतना समय नहीं है. अब तो कोहली की टीम इंडिया में जगह पर भी सवाल उठने लगे हैं. आगामी टी20 वर्ल्डकप में उन्हें भारतीय टीम में जगह देने का विरोध भी कई एक्सपर्ट कर रहे हैं. अहम बात ये है कि विराट कोहली के प्लेइंग इलेवन में होने से इन फॉर्म खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ता है.

Author