Trending Now




बीकानेर,अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के निर्देशन में तेरापंथ युवक परिषद श्रीडूंगरगढ़ द्वारा मंत्र दीक्षा व वीतराग पथ कार्यशाला का आयोजन सेवा केंद्र व्यवस्थापिका चरितार्थ प्रभा जी के सान्निध्य में मालू भवन में आयोजित किया गया।
आयोजित कार्यशाला में ज्ञानशाला के ज्ञानार्थी बच्चों को मंत्र दीक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत साध्वी श्री जी ने बहुत ही सरल भाषा में मंत्र दीक्षा दिलाई साथ ही वीतराग पथ की कार्यशाला के अंतर्गत ज्ञानशाला के बच्चों ने थावच्चा पुत्र के संवाद की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान साध्वी श्री जी ने बच्चों को अच्छे संस्कारों को ग्रहण करने की प्रेरणा दी। इस कार्यक्रम में सभी संघीय संस्थाओं की उपस्थिति रही जिसमें श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा, तेरापंथ महिला मंडल, तेरापंथ युवक परिषद, तेरापंथ कन्या मंडल, तेरापंथ किशोर मंडल, ज्ञानशाला के ज्ञानार्थी अनुव्रत समिति के पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे।
तेरापंथ युवक परिषद श्रीडूंगरगढ़ अध्यक्ष प्रदीप पुगलिया ने सभी संस्थाओं के सदस्यों एवं धर्म प्रेमी परिवार का स्वागत किया।
मंत्र दीक्षा व वीतराग कार्यशाला के प्रभारी नवीन जी झाबक ने आए हुए सभी संस्थाओं के सदस्यों एवं श्रावक श्राविका समाज का इस कार्यक्रम में हिस्सा बनने के लिए आभार व्यक्त किया, साथ ही साध्वी श्री चरितार्थ प्रभा जी का भी आभार व्यक्त किया कि उन्होंने ज्ञानशाला के ज्ञानार्थीयों को मंत्र दीक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कारों की प्रेरणा दी और उनमें एक नई जागृति का संचार किया।

कार्यक्रम का कुशल संचालन तेयुप के अध्यक्ष प्रदीप  पुगलिया ने किया।

Author