Trending Now




बीकानेर,जोधपुर हाईकोर्ट ने शारीरिक शिक्षक को निलंबित करने और मुख्यालय बदलने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, बीकानेर जिलाध्यक्ष व शिक्षा अधिकारियों समेत छह लोगों से जवाब मांगा।शिक्षिका की पत्नी भाजपा पार्षद हैं। पार्षद के पति पर राजनीतिक रंजिश का आरोप लगाया गया है।

राजस्थान शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ ने दो साल पहले शिक्षा विभाग में शिकायत की थी कि भाजपा पार्षद शांति के पति शारीरिक शिक्षक हेमाराम जाट रिश्तेदारों की दुकानों से खेल सामग्री मंगवा रहे हैं। यह भी आरोप था कि उन्होंने अपने विभाग के अन्य अधिकारियों की मुहरों और मुहरों का इस्तेमाल किया।

मामले की विभागीय जांच कराई गई, जिसमें हेमाराम को क्लीन चिट दे दी गई। इस दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ. कल्ला पर चार सितंबर, 2020 को तत्कालीन शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दातासारा को पीएचईडी मंत्री के रूप में विश भेजकर हेमाराम को शिक्षा निदेशालय से दूर हनुमानगढ़ के सुदूर इलाके में स्थानांतरित करने का आरोप लगाया गया था। इधर, जब कल्ला शिक्षा मंत्री बने, तो हेमाराम पर फिर से सिविल सेवा अधिनियम का उल्लंघन करते हुए एक सक्रिय खेल पूरक के विज्ञापन में अपना फोन नंबर प्रदर्शित करने का आरोप लगाया गया। इस पर 22 मई 2022 को उन्हें निलंबित कर हनुमानगढ़ के एक स्कूल में रखा गया। जिसके खिलाफ हेमाराम जोधपुर हाईकोर्ट गए थे।

5 जुलाई को जोधपुर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अरुण भंसाली ने शिक्षा मंत्री को हेमाराम के मुख्यालय को शिक्षा निदेशालय बनाने के फैसले पर पुनर्विचार करने का निर्देश दिया। बीडी कल्ला, शासन सचिव, शिक्षा विभाग, निदेशक माध्यमिक शिक्षा, संयुक्त निदेशक, प्रशासन, संयुक्त निदेशक, खेल, माध्यमिक शिक्षा, बीकानेर जिला प्रधान मदाराम मेघवाल को समन जारी किया गया है।

Author