Trending Now




बीकानेर.राजस्थान के बीकानेर शहर के एक हनुमान मंदिर की इन दिनों का काफी चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया पर भी यह मंदिर तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस हनुमान मंदिर की फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की है.खास बात यह है कि बिग-बी ने एक बार नहीं दो बार बीकानेर के पूगल रोड की तरफ स्थित बजरंग धोरा मंदिर की शेयर की. अब करीब डेढ़ महीने में बिग-बी द्वारा दो बार हनुमान मंदिर की फोटो शेयर करने से भक्तों में भी इसे लेकर काफी उत्साह है.

जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने बीकानेर के बजरंग धोरा मंदिर की फोटो अपने सोशल मीडिया हैंडल से 2 जुलाई को शेयर की थी. मंदिर की फोटो शेयर कर बिग-बी ने लिखा ‘जय हनुमान ज्ञान गुण सागर’. इससे पहले बिग-बी ने बजरंग धोरा हनुमान मंदिर की फोटो 17 मई को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की थी. इस पोस्ट को उनके प्रशंसकों ने काफी शेयर किया था.

बजरंग धोरा हनुमान मंदिर का फोटो दो बार शेयर कर चुके हैं बिग-बी

अमिताभ बच्चन ने जब पहली बार बजरंग धोरा हनुमान मंदिर का फोटो अपने सोशल अकाउंट से शेयर किया था तब काफी लोगों ने उनके पोस्ट को शेयर किया था. अब उनके पोस्ट को 70 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा था. इतना ही नहीं 7 हजार से ज्यादा लोगों ने उनकी पोस्ट पर कमेंट किया था.रविवार को फिर से बिग बी ने इसी मंदिर की फोटो ट्वीट की. उनके पोस्ट को अब तक 5 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं.

अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) करीब डेढ़ महीने में दो बार बजरंग धोरा हनुमान मंदिर ( bikaner Bajrang Dhora Hanuman Temple ) का फोटो अपने फेसबुक और ट्विटर पर शेयर कर चुके हैं. जानकारों का मानना है कि मंदिर के फोटो बिग बी तक कैसे पहुंचे इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है. उनके फोटो शेयर करने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स इस मंदिर को बीकानेर का बता रहे हैं.अमिताभ बच्चन करीब डेढ़ महीने में दो बार बजरंग धोरा हनुमान मंदिर की सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं. (Courtesy @SrBachchan Twitter)
काफी पुराना है यह हनुमान मंदिर

जानकारों की मानें तो बजरंग धोरा हनुमान मंदिर बीकानेर से पूगल की ओर जाने वाले मार्ग पर धोरों के बीच स्थित है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मंदिर की स्थापना रामचंद्र दाधीच ने की थी. तब यह मंदिर काफी छोटा था. धीरे-धीरे इसका स्वरूप बदला. अब यह मंदिर लोगों के लिए हनुमान जी की आस्था का केंद्र है. मिट्‌टी के धोरे के बीच बने इस मंदिर को देखने दूर दराज से लोग आते हैं

Author