Trending Now




बीकानेर,गंगाशहर थाना क्षेत्र में करीब छह माह पहले साझेदारों के धोखा देने और डेढ़ करोड़ रुपए के गबन से दुखी व्यक्ति द्वारा श्मशान भूमि में पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने के बहुचर्चित मामले में शुक्रवार को पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि पांचू थाना क्षेत्र के मुंझासर हाल गंगाशहर चौरडि़या चौक निवासी प्रकाश पुत्र रेवंतराम उपाध्याय को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। आरोपी को शनिवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। वहीं इसी मामले में आरोपी देशनोक निवासी अशोक कुमार व मुलाराम पुत्र मधोराम ब्राह्मण पर जांच में आरोप प्रमाणित माने गए हैं। फिलहाल दोनों फरार है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

एसएचओ से हटाकर एएसपी सिटी को सौंपी थी

आत्महत्या प्रकरण के दो महिने बाद भी गंगाशहर पुलिस की ओर से जांच धीमी गति से करने पर पीडि़त पक्ष ने बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश से मिलकर गुहार लगाई थी। इस पर बीकानेर रेंज आईजी ने मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया को सौंपी। एएसपी ने पीडि़तों के बयान, सबूतों व एफएसएल की रिपोर्ट के साथ-साथ हरेक बिन्दू की बारीकी से जांच-पड़ताल करने के बाद आरोपियों पर आरोप प्रमाणित माने।

यह है मामला

गंगाशहर थाना क्षेत्र में 17 फरवरी को गंगाशहर रोड सि्थत श्मशान भूमि में 38 वर्षीय रामरतन पुत्र खेमाराम उपाध्याय ने पेड़ से फांसी का फंदा बनाकर झूल गया, जिससे उसकी मौत हो गई। उसके पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने अशोक उपाध्याय, प्रकाश उपाध्याय, माधुराम गालरिया राणेरी, मुलाराम गालरिया राणेरी पर आत्महत्याके लिए दुष्प्रेरित करने का आरोप लगाया। उसने बताया कि आरोपियों के साथ साझेदारी में घी का काम किया। आरोपियों ने उसके साथ धोखाधड़ी कर करीब डेढ़ करोड़ रुपए का गबन कर लिया। आरोपी उसे सोशल मीडिया पर बदनाम कर रहे हैं। तंग-परेशान होकर आत्महत्या कर रहा हूं।

Author